Aligarh News: अलीगढ़ के मुस्लिम बहुल इलाके के मंदिर में मूर्तियां खंडित, हिन्दू समुदाय में भड़का आक्रोश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016981

Aligarh News: अलीगढ़ के मुस्लिम बहुल इलाके के मंदिर में मूर्तियां खंडित, हिन्दू समुदाय में भड़का आक्रोश

Aligarh News: देश में एक बार फिर धार्मिक महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. ताजा मामला अलीगढ़ जनपद का है जहां पर सैकड़ो वर्ष पुराने मंदिर में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई है. इससे पहले भी दो बार अज्ञात लोग ऐसी घटना को अंजाम दे चुके हैं. 

 

Aligarh News: अलीगढ़ के मुस्लिम बहुल इलाके के मंदिर में मूर्तियां खंडित, हिन्दू समुदाय में भड़का आक्रोश

Aligarh News: देश में एक बार फिर धार्मिक महौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. ताजा मामला अलीगढ़ जनपद का है जहां पर सैकड़ो वर्ष पुराने मंदिर में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई है. इससे पहले भी दो बार अज्ञात लोग ऐसी घटना को अंजाम दे चुके हैं. बताया जा रहा है कि जिस मंदिर में तोड़फोड़ की गई है वो मंदिर विशेष समुदाय के इलाके में है.  इस पूरे घटनाक्रम से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटे गए है. पुलिस द्वारा इलाके में लगे सीसीटीवी तलाश रही है.

दरअसल मामला हरदुआगंज थाना इलाके के बुडासी कस्बे का है. शिकायतकर्ता सनी कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज सुबह मैं आकर देखा तो मंदिर की सभी मूर्तियां खंडित थी. सरकार राम मंदिर बनवा रही है और ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरीके की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, आज मंदिर की मूर्तियां खंडित कर दी गई है. पुलिस घटना के कारण की जांच कर रही है. वहीं मामले पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, साथ ही साथ मौके पर किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है, फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है.

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने जानकारी देते हुए बताया है कि अलीगढ़ में लगातार हिंदू धर्म स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है. पुलिस किसी दारु बाज का नाम लेकर खाना पुरती कर देती है. इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए. अलीगढ़ में 10 से ज्यादा मंदिरों में इस तरीके की घटनाएं सामने आई हैं. आज भी हरदुआगंज थाना इलाके में एक मंदिर की मूर्तियां तोड़ी गई है, मैं चाहता हूं इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.  मैं पुलिस प्रशासन से अपील करता हूं आरोपियों को किसी भी सूरत में पुलिस गिरफ्तार करें और उनको जेल भेजें.

यह भी पढ़े- Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोपी सागर ने कहा- कुछ गलत नहीं किया है..., घरवालों के सामने खोली जुबान

Trending news