अलीगढ़ में दो सांडों की लड़ाई में पिसा किसान, मिली दर्दनाक मौत
Advertisement

अलीगढ़ में दो सांडों की लड़ाई में पिसा किसान, मिली दर्दनाक मौत

Aligarh News : अलीगढ़ के अतरौली थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर बजेड़ा गांव की घटना. खेत में लड़ रहे दो आवारा सांडों की लड़ाई रुकवाने गया था किसान. सांड के हमले से किसान की मौत हो गई. 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Aligarh News : यूपी के अलीगढ़ में दो सांडों की लड़ाई रुकवाने गए एक शख्‍स को भारी पड़ गया. एक सांड ने शख्‍स पर हमला कर दिया. इससे उस शख्‍स की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, इस घटना से गांव में दहशत फैल गई. 

सांडों की लड़ाई रुकवाने गया था शख्‍स 
दरअसल, यह पूरी घटना अलीगढ़ के अतरौली थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर बजेड़ा गांव की है. गांव वालों के मुताबिक, अशोक कुमार रोजाना की तरह अपने खेत में काम कर रहे थे. इस बीच देखा कि दो आवारा सांड आपस में भिड़ गए हैं. अशोक कुमार दोनों सांडों की लड़ाई रुकवाई मौके पर पहुंच गए. अशोक कुमार सांडों को बचाने की कोशिश करने लगे. 

पेट और गर्दन में आई गहरी चोट 
इस बीच एक सांड ने उलटा अशोक कुमार पर हमला कर दिया. किसी तरह आसपास के लोगों ने शोर मचा अशोक को छुड़ाया. सांड के हमले में अशोक कुमार के पेट और गर्दन में गहरी चोट आई गई. परिवार के लोगों ने अशोक कुमार को पास के अस्‍पताल में ले गए, जहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया. सांड के हमले में अशोक की मौत की खबर सुनकर गांव वालों में दहशत फैल गई. 

अब तक क्षेत्र में 20 से ज्‍यादा घटनाएं घटीं 
मृतक अशोक के भाई वीरेंद्र सिंह ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब सांड ने इंसानों पर हमला किया है. इससे पहले आवारा सांड इंसानों पर हमले कर चुके हैं. वीरेंद्र कुमार के मुताबिक, अब तक 20 से ज्‍यादा घटनाएं हो चुकी हैं. वीरेंद्र सिंह का आरोप है कि आवारा सांड फसल तो बर्बाद करते ही, साथ ही इंसानों पर भी हमले कर रहे हैं. 

परिजनों ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की 
वीरेंद्र सिंह का कहना है कि आवारा सांड की शिकायत लेकर कई बार अफसरों के पास गया. हालांकि कोई समाधान नहीं हुआ. आरोप है कि आवारा सांड की समस्‍या को लेकर गांव वाले तहसील दिवस से लेकर थाना दिवस में भी शिकायत की. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. अशोक के परिजनों ने सरकार से आर्थिक मदद की मांग की है.  

Trending news