अलीगढ़ में राम बारात के दौरान बवाल, पथराव में एक दर्जन लोग घायल, पुलिस फोर्स तैनात
Advertisement

अलीगढ़ में राम बारात के दौरान बवाल, पथराव में एक दर्जन लोग घायल, पुलिस फोर्स तैनात

Aligarh News : अलीगढ़ में नवरात्रि के पहले दिन हिन्‍दू संगठन की ओर से राम बारात निकाली गई थी. रास्‍ते के विवाद को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से कहासुनी हो गई. इस दौरान पथराव और तलवारें भाजीं गईं. एक दर्जन लोग घायल हुए हैं. 

Aligarh dispute

Aligarh News : अलीगढ़ में दो समुदायों के बीच बवाल हो गया. आरोप है कि माहौल खराब करने की कोशिश में समुदाय विशेष के लोगों ने राम बारात में पथराव किया. इतना ही नहीं तलवार से हमला भी किया. इसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं, हिन्‍दूवादी संगठन के लोग गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन किया. 

यह है पूरी घटना 
दरअसल, यह पूरी घटना थाना चंडोस की बताई जा रही है. यहां राम बारात निकालने के दौरान रूट को लेकर दो समुदायों में कहासुनी हो गई. भाजपा नेता जय शर्मा के मुताबिक, हिन्‍दू संगठन के लोगों द्वारा राम बारात निकाली गई थी. राम बारात में पुलिस प्रशासन के लोग भी शामिल थे. 

हिन्‍दू संगठन का ये आरोप 
भाजपा नेता के मुताबिक, जैसे ही राम बारात मस्जिद के सामने पहुंची, मस्जिद में से 15 से 16 लोग निकलकर बाहर आ गए. आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने तलवार से एक युवक पर हमला कर दिया. ऐसे में दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई. आरोप है कि थोड़ी ही देर में मस्जिद से पथराव भी शुरू हो गया. 

जिला अस्‍पताल में चल रहा उपचार 
पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घायलों का मलखान सिंह जिला अस्‍पताल में उपचार चल रहा है. हिन्‍दू संगठन के लोगों का आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने माहौल बिगाड़ने की नीयत से राम बारात में पथराव किया. घटना के बाद हिन्‍दूवादी नेताओं ने थाना घेरकर  आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. 

क्‍या बोले एसएसपी 
पूरे मामले में एसपी सिटी ने बताया कि थाना चंडोस में राम बारात निकालने के दौरान रूट को लेकर विवाद हो गया. एक युवक के घायल होने की सूचना है. वहीं, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस फोर्स और अधिकारियों द्वारा दोनों पक्षों को समझा दिया गया है. 

विहिप नेता का बड़ा बयान 
अलीगढ़ में राम बारात यात्रा पर हुए पथराव को लेकर विश्‍व हिन्‍दू परिषद (विहिप) के केंद्रीय प्रबंधन समिति के सदस्य एवं विहिप नेता राजकमल गुप्ता ने इसे सुनियोजित हमला करार दिया है. उन्‍होंने कहा कि ये मस्जीदे है या ट्रेनिंग कैंप, क्या मस्जिद में अब तलवारें रखी जा रही हैं. मस्जिदों की जांच होनी चाहिए. 

 

Navaratri: शारदीय नवरात्रि का पहला दिन, प्रायागराज के देवी मंदिर में ऐसे हुआ देवी का स्वागत

Trending news