कौन हैं एसीपी सुकन्या, आधी रात में ऑटो पर निकलीं तो हिल गया पूरा पुलिस महकमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2452085

कौन हैं एसीपी सुकन्या, आधी रात में ऑटो पर निकलीं तो हिल गया पूरा पुलिस महकमा

ACP Sukanya Sharma: उत्तर प्रदेश के आगरा में एसीपी के पद पर तैनात सुकन्या शर्मा ने शनिवार रात को पुलिस के काम की चैकिंग की. इस दौरान पुलिस उनके टेस्ट में पास हो गई. लेकिन क्या आप एसीपी सुकन्या के जीवन के बारे में जानते हैं? आइए आज हम आपको बताते हैं. पढ़िए पूरी खबर ... 

ACP Sukanya Sharma

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में एसीपी के पद पर तैनात सुकन्या शर्मा ने शनिवार रात को पुलिस के काम की चैकिंग की. इस दौरान पुलिस उनके टेस्ट में पास हो गई. लेकिन क्या आप एसीपी सुकन्या के जीवन के बारे में जानते हैं? नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं. एसीपी सुकन्या बैच 2017 की पीपीएस अधिकारी हैं. फिलहाल उनकी पोस्टिंग आगरा जिले में है. 

अलीगढ़ में हुआ था जन्म
एसीपी सुकन्या शर्मा का जन्म 25 अगस्त 1991 को यूपी के अलीगढ़ जिले में हुआ था. इनके पिता का नाम आर.के.एस रमन है. एसीपी ने अपनी पढ़ाई बीएससी तक की है. अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए एसीपी सुकन्या पहले एक डॉक्टर बनी थी. उसके बाद अपने सपने को पूरा करने की मन में ठानी. 

पुलिस में जाना था बचपन का सपना
एसीपी सुकन्या शर्मा का बचपन का सपना था कि वह पुलिस में जाकर देश की सेवा करें. अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने दिल्ली आकर पढ़ने का निर्णय लिया था. हालांकि वह बताती हैं कि उन्हें बचपन में पुलिस वालों को देखकर डर लगता था. लेकिन अपने डर पर जीत पाकर साल 2017 में पीपीएस की परीक्षा पास करके वह यूपी पुलिस में DSP बन गईं. हालांकि उनकी पुलिस में जॉइनिंग 19 अक्टूबर 2020 को हुई थी.

तैनाती
फिलहाल सुकन्या शर्मा आगरा के थाना एत्मादपुर में बतौर एसीपी के पद पर कार्यरत हैं. इससे पहले उनकी पोस्टिंग आगरा के थाना छत्ता में हुई थी. 1 साल वहां काम सीखने के बाद उनकी पोस्टिंग आगरा के सबसे व्यस्त थाना कोतवाली में की गई. यूपी पुलिस में ACP के पद पर रहते हुए सुकन्या शर्मा ने राज्य की पहली महिला SOG कमांडो की टीम बनाई थी. उन्होंने 91 बीट महिला कांस्टेबलों को एसओजी कमांडो की ट्रेनिंग दी थी.

महिलाओ और लड़कियों को करती हैं जागरुक
एसीपी सुकन्या रोजाना आगरा की पुलिस लाइन ग्राऊंड में महिलाओं को सेल्फ डिफेंस सिखाती हैं. उनके मुताबिक महिलाएं शुरू से ही सशक्त हैं. बस उन्हें किसी ना किसी प्रेरणा की जरूरत होती है.

यह भी पढ़ें - बॉटनी से एमएससी, फिर इंस्पेक्टर की नौकरी करने वाले दीपक भूकर कैसे बने आईपीएस, उन्नाव के एसपी बनाए गए

यह भी पढ़ें - पुलिस वैन में मौज मार रहे थे पुलिसकर्मी, SP दीपक भूकर ने एक साथ 7 को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Agra News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news