UP School Closed: संभल-मेरठ से लेकर आगरा तक स्‍कूल-कॉलेज बंद, बारिश के चलते आज भी इन जिलों में छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2436692

UP School Closed: संभल-मेरठ से लेकर आगरा तक स्‍कूल-कॉलेज बंद, बारिश के चलते आज भी इन जिलों में छुट्टी

UP School Closed: यूपी में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश गुरुवार को भी हुई. कई जिलों में बारिश के अलर्ट को देखते हुए 12वीं तक स्‍कूल बंद करने के आदेश दे दिए गए.  

UP School Closed

UP School Closed: यूपी में बारिश अपना कहर बरपा रही है. प्रयागराज समेत कई जिलों में बाढ़ आ गई है. अचानक गंगा-यमुना का जलस्‍तर बढ़ने से नदी के किनारे वाले इलाके डूब गए हैं. गाजियाबाद-नोएडा समेत आगरा में गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसे में आगरा में 12वीं तक स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा मैनपुरी में आठवीं तक स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं. हाथरस में भी 12वी तक स्कूल बंद रखने को कहा गया है. 

यूपी के इन जिलों में डीएम ने जारी किए आदेश 
वहीं, अलीगढ़ जिलाधिकारी विशाख जी ने जिले के 12वीं तक सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. जिलाधिकारी के निर्देश में कहा गया है कि अगर कहीं स्‍कूल-कॉलेज खुले पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा कदम उठाया जाएगा. मेरठ के जिलाधिकारी ने भी 12वीं तक सभी स्‍कूल गुरुवार को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. संभल में नर्सरी से 12वीं तक स्‍कूल-कॉलेज आज बंद रहेंगे. 

एटा और मथुरा में बारिश के चलते स्‍कूल बंद 
इसके अलावा एटा और मथुरा में भी अत्‍याधिक बारिश के चलते कक्षा एक से 12वीं तक सभी स्‍कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में पिछले हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है. यागी तूफान के चलते कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में किसी तरह की अनहोनी न हो, इसलिए कई जिलों में स्‍कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. 

प्रयागराज और महोबा में 8वीं तक स्‍कूल बंद 
मौसम विभाग ने जिन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, उसमें प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, चित्रकूट, कानपुर, कानपुर देहात, अमेठी, सुल्तानपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर और रामपुर शामिल हैं. इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसे देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है.

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : UP Rain Alert: आगरा,अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत 43 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज बादल कहां-कहां मचाएंगे कोहराम

 

Trending news