Shri Krishna Janmabhoomi: काशी के तर्ज पर मथुरा में होगा शाही मस्जिद का सर्वे?, हाईकोर्ट ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2055332

Shri Krishna Janmabhoomi: काशी के तर्ज पर मथुरा में होगा शाही मस्जिद का सर्वे?, हाईकोर्ट ने दिए संकेत

Shri Krishna Janmabhoomi: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह परिसर का कोर्ट कमीशन सर्वे के स्वरूप पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई हुई है. 

 

Shri Krishna Janmabhoomi: काशी के तर्ज पर मथुरा में होगा शाही मस्जिद का सर्वे?, हाईकोर्ट ने दिए संकेत

Shri Krishna Janmabhoomi: मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटी शाही ईदगाह मस्जिद पर चल रही कानूनी लड़ाई अब इलाहाबाद हाई कोर्ट में जारी है. मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह परिसर का कोर्ट कमीशन सर्वे के स्वरूप पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई हुई है. शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी के वकीलों ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में 16 जनवरी को होने वाली सुनवाई पर रोक लगाने की मांग कि है. वकीलों ने कोर्ट से कमीशन नियुक्त करने पर हाईकोर्ट से रोक लगाने की मांग की है. हाईकोर्ट के समक्ष शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की तरफ से कहा गया कि 16 जनवरी को इस प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. साथ ही आज वक्फ बोर्ड के वकील भी कोर्ट में मौजूद नहीं हो पाए हैं. 
 
हालांकि शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की दलीलों पर हाईकोर्ट ने ऐतराज भी जाहिर किया. वहीं श्रीकृष्ण जन्मभूमि की तरफ से पेश वकीलों ने कहा कि शाही ईदगाह कमेटी की तरफ से बार-बार कोर्ट कमीशन सर्वे टालने का प्रयास किया जा रहा है. शाही ईदगाह परिसर में जो साक्ष्य हैं, उसे मिटाया जा रहा है. इस लिए कोर्ट कमीशन सर्वे का पैनल नियुक्त किया जाए. श्रीकृष्ण जन्मभूमि के वकीलों की तरफ से आज कोर्ट कमीशन के पैनल पर भी सुझाव दिया गया है. 

श्रीकृष्ण जन्मभूमि की तरफ से कोर्ट में पक्ष रख रहे अधिवक्ता महेंद्र प्रताप ने हाईकोर्ट के समक्ष कोर्ट कमीशन सर्वे पैनल में एक रिटायर जस्टिस और वकील नियुक्त किए जाएं. साथ ही एक्सपर्ट की टीम लगाया जाए, जो संपूर्ण शाही ईदगाह परिसर का सर्वे कर सके. सभी पक्षों को सुनने के बाद फिलहाल हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. देर शाम या फिर शुक्रवार तक इलाहाबाद हाईकोर्ट कोर्ट कमीशन नियुक्त करने पर अपना फैसला सुना सकता है.

यह भी पढ़े- Ayodhya Ram Mandir: उत्‍तराखंड के ये दो शहर सीधे अयोध्‍या से जुड़े, धामी सरकार ने शुरू की बस सेवा
 

Trending news