Mathura News: बरसाना में लड्डू होली के दौरान मची भगदड़, कई श्रद्धालुओं को आई गंभीर चोट
Advertisement

Mathura News: बरसाना में लड्डू होली के दौरान मची भगदड़, कई श्रद्धालुओं को आई गंभीर चोट

Mathura News:  बरसाना में आज लड्डू होली के दौरान अव्यवस्था फैलने का मामला सामने आया है. यहां पर भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि प्रशासन की सारी तैयारियां फेल हो गई. भीड़ में दबाब के कारण कई श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें भी आई है.  

Mathura News

Mathura News: बरसाना में आज लड्डू होली के दौरान अव्यवस्था फैलने का मामला सामने आया है. यहां पर भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि प्रशासन की सारी तैयारियां फेल हो गई. भीड़ में दबाब के कारण कई श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें भी आई है.  कई श्रद्धालु ज्यादा भीड़ के कारण बेहोश हो गए. जानकारी के मुताबिक घायलों में सबसे ज्यादा महिलाओं की संख्या है. मंदिर में आने- जाने सभी रास्तों पर भक्तों का जमकर सैलाब उमड़ा है. वर्तमान स्थिति की बात करें तो अभी भी हाताल काबू में नहीं है. रास्तों में अभी भी रास्तों में भीड़ के दबाब बना हुआ है. 

वहीं खबर ये भी है कि लाडली जी के मंदिर गोस्वामी समाज के लोगों ने मारपीट भी की है.  बताया जा रहा है कि दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को लाठी और सिलेंडर पीटा है. गुलालबक सिलेंडर सिर पर मारने के कारण श्रद्धालु घायल हो गया है. शाम को करीब 5 बजे लड्डू होली से ठीक पहले भीड़ के दबाव के चलते कुछ महिला श्रद्धालु गश्त खाकर गिर पड़ीं. इसके बाद फिर अफरातफरी की स्थिति बन गई, जिसे आसपास मौजूद पुलिसकर्मियों ने संभाला. उन्हें उपचार देकर रवाना किया गया. 
 
कैसे मनाते है लड्डू की होली 

विश्वविख्यात लठमार होली की पूर्व संध्या पर पांडे लीला के दौरान लड्डू होली लाड़लीजी मंदिर में मनाई जाती है. इस होली को देखने के लिए लाखों श्रद्धालु बरसाना पहुंचते हैं. लड्डू होली को लड्डू प्रसाद के रूप में पांडे के द्वारा टनों लड्डू जमकर लुटाए जाते हैं. लड्डू प्रसाद को पाने के लिए श्रद्धालु जमकर लूटते हैं. खास बात ये है कि इस बार लड्डू होली पर बरसाना में तैयार लड्डू ही लुटाये जायेंगे. हर साल बाहर से लाए गए लड्डू लाड़जी के मंदिर में लुटाए जाते थे.

यह भी पढ़े- Rang Panchami 2024: राधारानी से जुड़ी है रंग पंचमी की रोचक कथा, त्योहार मनाने का ये है विशेष कारण

Trending news