Mathura News: मथुरा वृंदावन में 200 होटल रिसॉर्ट होंगे बंद!, आखिर नगर निगम ने क्यों उठाया कठोर कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1885861

Mathura News: मथुरा वृंदावन में 200 होटल रिसॉर्ट होंगे बंद!, आखिर नगर निगम ने क्यों उठाया कठोर कदम

Mathura Vrindavan News : वृंदावन में प्राधिकरण की ओर से नोटिस मिलने से होटल मालिकों की नींद उड़ गई है. बडी संख्या में फ्लैट नुमा कमरे वाले होटलों ने ऑनलाइन बुकिंग रद्द कर दी है. इन होटलों में ग्राहकों द्वारा कराई गई बुकिंग को वापस कर दिया है. 

Mathura Vrindavan Development Authority

कन्‍हैया लाल शर्मा/मथुरा : मथुरा वृंदावन में दो सौ से ज्यादा होटलों और रेस्तरां पर गाज गिर सकती है. मथुरा वृंदावन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने उनसे जवाब मांगा है. वृंदावन में कोषदा ग्रुप के होटल पर गाज गिराने के बाद अब 200 और होटलों पर कार्यवाही हो सकती है. मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण ने 200 होटल-रेस्‍टोरेंट को नोटिस थमाया है. प्राधिकरण का कहना है कि ये होटल मालिक आवासीय नक्‍शा पास कराकर व्‍यवसायिक गतिविधियां संचालित कर रहे हैं.  

बुकिंग रुपये वापस किए 
वहीं, वृंदावन में प्राधिकरण की ओर से नोटिस मिलने से होटल मालिकों की नींद उड़ गई है. बडी संख्या में फ्लैट नुमा कमरे वाले होटलों ने ऑनलाइन बुकिंग रद्द कर दी है. इन होटलों में ग्राहकों द्वारा कराई गई बुकिंग को वापस कर दिया है. 

इन होटलों के शटर बंद 
सूत्रों के अनुसार, प्राधिकरण की ओर से नोटिस मिलने के बाद हरे कृष्णा आर्चिड, ऐलिगेंस के अलावा रुकमणि विहार स्थित कई होटल, छटीकरा रोड़ पर एक प्रसिद्ध कथा वाचक के होटल ने शटर गिरा दिया है. 

नक्‍शा संबंधी जानकारी मांगी 
बताया जा रहा है विकास प्राधिकरण ने इन कथित होटल-रिसॉर्ट संचालकों से पूछा है कि आपका मानचित्र किस श्रेणी में स्वीकृत हुआ था, आवासीय या व्यवसायिक मानक अनुरूप व्यवस्था मौके पर दिख नहीं रही है. 

होटल मालिकों की उड़ी नींद 
सूत्र बताते हैं कि ओमेक्स के आसपास और उसके अंदर भी होटल संचालित हो रहे हैं, उनको भी नोटिस दिया गया. प्राधिकरण की इस बडी कार्यवाही से वृंदावन में प्रतिदिन चांदी काट रहे होटल वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई है. 

जवाब न मिलने पर होगी कार्यवाही 
वहीं, इस संबंध में मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नगेंद्र प्रताप का कहना है कि 200 से अधिक नोटिस जारी किए गए हैं. अगर तय तिथि तक संतोषजनक जबाव मिलता है तो ठीक है वरना सील की कार्यवाही की जाएगी. 

Super Bikes पर हाथ आजमाते दिखे Super CM Yogi Adityanath, वीडियो हो गया वायरल

Trending news