फ‍िरोजाबाद में 8 साल के मासूम को आया हार्ट अटैक, खेलते-खेलते नीचे गिर गया, दिल को झकझोर देने वाला वीडियो
Advertisement

फ‍िरोजाबाद में 8 साल के मासूम को आया हार्ट अटैक, खेलते-खेलते नीचे गिर गया, दिल को झकझोर देने वाला वीडियो

Firozabad News : फ‍िरोजाबाद के एक निजी स्‍कूल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मासूम बच्‍चा खेल रहा था. खेलते-खेलते वह अचानक नीचे जमीन पर गिर गया. आसपास के बच्‍चों ने शोर मचाया तो शिक्षक भी आ गए. 

फाइल फोटो

Firozabad News : यूपी के फ‍िरोजाबाद से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामेन आई है. यहां 8 साल के मासूम की खेलते समय हार्ट अटैक से मौत हो गई. मासूम की मौत के बाद हड़कंप मच गया. बालक की मौत का कारण जानने के लिए पैनल द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया. जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ.  

ऐसे हुआ हादसा 
दरअसल, नगला पचिया निवासी धनपाल का बेटा आठ वर्षीय बेटा चंद्रकांत एक निजी स्‍कूल में कक्षा दो का छात्र था. रोजाना की तरह शनिवार को भी वह स्‍कूल पढ़ने गया था. स्‍कूल में दोपहर में लंच होने पर सभी बच्‍चे बाहर खेल रहे थे. चंद्रकांत भी अन्‍य बच्‍चों की तरह खेल रहा था. इस बीच दौड़ते समय चंद्रकांत अचानक नीचे गिर गया. 

पास के अस्‍पातल में ले गए 
चंद्रकांत के नीचे गिरते ही आसपास खेल रहे बच्‍चों में चीख-पुकार मच गई. इसके बाद चंद्रकांत को पास के अस्‍पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्‍सकों ने चंद्रकांत को मृत घोषित कर दिया. इसकी खबर घर वालों को हुई तो मातम छा गया. घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना स्‍कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 

पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा 
वहीं, मौत का कारण जानने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. परिजनों की आशंका दूर करने के लिए पोस्टमार्टम पैनल द्वारा कराया गया. रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत का कारण आया है. घर वालों के साथ आसपास के लोग भी सदमे में हैं. 

बच्‍चों में हार्ट अटैक बढ़ने की ये वजहें 
जानकारों के मुताबिक, बड़ों में हार्ट अटैक की घटनाएं तो देखने को मिलती है. हालांकि, बच्‍चों में भी हार्ट अटैक की घटनाएं बढ़ गई हैं. इसके पीछे की वजह जन्‍मजात दिल की बीमारी, थायराइड डिसआर्डर, मोटापा, धूम्रपान, नशीली दवाओं का सेवन, अत्‍यधिक तनाव हो सकते हैं. 

हार्ट अटैक के लक्षण
- सीने में दर्द, दबाव या असहजता
- सांस लेने में तकलीफ
- कंधे, गर्दन, जबड़े या पीठ में दर्द
- चक्कर आना या बेहोशी
- मतली या उल्टी

यह भी पढ़ें : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं खत्‍म, इस दिन से शुरू होगा मूल्‍यांकन!
 

Trending news