Chitrakoot Blast: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव विस्फोट में चार लोगों की मौत, CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
Advertisement

Chitrakoot Blast: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव विस्फोट में चार लोगों की मौत, CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Chitrakoot Blast: के दौरान विस्फोट में 4 छात्रों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. यह घटना बुधवार को चित्रकूट इंटर कॉलेज में हुई, जहां परिसर में दो दिवसीय कार्यक्रम, बुंदेलखण्ड गौरव महोत्सव आयोजित किया जा रहा था. 

Chitrakoot Blast: बुंदेलखंड गौरव महोत्सव विस्फोट में चार लोगों की मौत, CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

ओंकार सिंह/चित्रकूट: उत्तर प्रदेश स्थित चित्रकूट जिले में पर्यटन विभाग की तरफ से आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान कार्यक्रम स्थल पर सिलेंडर फटने से आग लग गई. सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई है. इस विस्फोट में दो लोगों की मौके पर हुई थीं और दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे, जिनका अस्पताल ले जाने के बाद दम टूट गया. इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने कई लोगों हिरासत में लिया. सीओ सिटी ने इसकी जानकारी दी. शहर कर्वी कोतवाली क्षेत्र के चित्रकूट इंटर कालेज में ये हादसा हुआ. घटना के वक्त पीड़ित प्रभात, यश, पारस और मोहित कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.

चित्रकूट हादसे का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान
सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. घटना पर संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए अपर पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में एक समिति बनाने के निर्देश दिए. एक्स पर एक पोस्ट में, सीएम योगी ने घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है.

पोस्टमार्टम के बाद शवों को अंतिम संस्कार
चित्रकूट-आतिशबाजी विस्फोट में मृतक बच्चों का पोस्टमार्टम के बाद शवों को अंतिम संस्कार लिए ले जाया गया. मन्दाकिनी नदी के किनारे अंतिम संस्कार किया जाएगा. चित्रकूट में मोहित और प्रभात के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया. पारस और यश के शवों का प्रयागराज में पोस्टमार्टम  कराया गया.

कहां हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में पर्यटन विभाग की तरफ से चित्रकूट इंटर कॉलेज में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. ये हादसा  बुधवार दोपहर करीब 3:20 बजे कॉलेज ग्राउंड पर अचानक विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना तीव्र था कि जिससे आधा किलोमीटर के क्षेत्र में इमारतें हिल गईं. जहां दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद प्रयागराज के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया. हालांकि, उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और एसपी अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे.

बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के दौरान हुए विस्फोट पर भानु भास्कर (एडीजी)ने कहा, “घटना में चार लोगों की मौत हो गई है सभी टीम मौके पर हैं घटना की जानकारी ली जा रही है… 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है अन्य लोगों के खिलाफ जांच चल रही है…”

सारे तथ्यों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी

मृतक बच्चों के परिजनों से एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर मिलने पहुंचे. चित्रकूट जिला अस्पताल में परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने  शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सभी पहलुओं पर जांच की बात कही है. अभी तक 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है. सारे तथ्यों की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

Bulandshahr News: बारातियों से भरी बस ने सड़क किनारे खड़े 5 लोगों को रौंदा, तीन की मौत, दो की गंभीर घायल

किसानों के 'दिल्‍ली चलो' मार्च का तीसरा दिन, पंजाब में रेल रोको आंदोलन के बीच किसान और सरकार के बीच आज फिर होगी बात

 

Trending news