पूर्वांचल से मिशन 2024 का शंखनाद करेगी BJP, आज गाजीपुर में रैली करेंगे JP Nadda
Advertisement

पूर्वांचल से मिशन 2024 का शंखनाद करेगी BJP, आज गाजीपुर में रैली करेंगे JP Nadda

आज की ताजा खबर: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की आज की इन खबरों पर विशेष नजर बनी रहेगी. 

 

फाइल फोटो.

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 जनवरी 2023: आज 20 जनवरी, दिन शुक्रवार है. अलीगढ़ में देर रात बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. तमंचे की नोक पर परिवार को बंधक बनाकर लाखों रुपये की ज्वैलरी और नकदी लूटकर बदमाश फरार हो गए. विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी. पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी. मामला बन्ना देवी थाना इलाके के गूलर रोड का है. वहीं, उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा होटल में थूक लगाकर रोटी बना रहा है. इस मामले में अभियुक्त तसीरुद्दीन को गिरफ़्तार कर लिया गया है और आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. मामला थाना टीला मोड़ क्षेत्र का है. उत्तराखंड के चमोली स्थित जोशीमठ में राहत कार्य जारी है. ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. 

पूर्वांचल से मिशन 2024 का बिगुल फूंकेगी बीजेपी, जेपी नड्डा की गाजीपुर में रैली 
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शुक्रवार को यूपी के गाजीपुर (Ghazipur) से इसका आगाज करेंगे. 20 जनवरी को गाजीपुर से जेपी नड्डा बीजेपी के लोकसभा प्रवास कार्यक्रम की शुरू करेंगे. इसे लेकर यहां के आईटीआई कॉलेज में जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी गुरुवार को गाजीपुर पहुंचे और इन तैयारियों का जायजा लिया. 

कार्यक्रम
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन
समय- सुबह 10:25 बजे
स्थान- वाराणसी
कार्यक्रम-2 पवहारी बाबा आश्रम में दर्शन-पूजन
समय- सुबह 11:50 बजे
स्थान- कुर्था गांव, जिला गाजीपुर
कार्यक्रम-3 पूर्व सैनिकों के साथ संवाद एवं उनका सम्मान
समय- दोपहर 12:25 बजे
स्थान- नंद रेजीडेंसी, बंसी बाजार, जिला- गाजीपुर
कार्यक्रम-4 जनसभा
समय- दोपहर 01:30 बजे
स्थान- आईटीआई मैदान, जिला गाजीपुर !!

देश की आंतरिक सुरक्षा पर सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक
देश की आंतरिक सुरक्षा पर DGP/IGP कांफ्रेंस आज से दिल्ली में. यह कॉन्फ्रेंस 20,21 और 22 जनवरी 2023 तक होगी.
आज से दिल्ली में पूरे देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक(DGP/IGP) जुटेंगे. 
बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिस्सा लेंगे. बैठक में सभी खुफिया एजेंसियों के आला अधिकारी  मौजूद रहेंगे. बॉर्डर पर ड्रोन थ्रेट, जम्मू कश्मीर में आतंकवाद, नक्सल समस्या सहित साइबर सुरक्षा, एम्स जैसे बड़े संस्थानों में बड़े साइबर अटैक ना हो सके इसके लिए नए ब्लू प्रिंट पर मीटिंग में चर्चा होगी. 

इसके अलावा इस कांफ्रेंस के एजेंडे में रेडिकलाइजेशन, क्रिप्टो करेंसी के दुरुपयोग, डार्क वेब के जरिए हो रही स्मगलिंग, नार्थ ईस्ट में उग्रवादी समस्या बॉर्डर मैनेजमेंट सहित कई अन्य मुद्दों पर बातचीत कर आगे का रोड मैप तैयार होगा. ड्रग डील रोकने और नार्कोटेरर पर नकेल कसने के लिए योजनाएं बनेंगी.  इस बैठक में तटीय सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान होगा.  DGP और IGP सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी बैठक में अपने आइडिया और भविष्य की योजनाएं साझा करेंगे. बैठक में गैंगस्टर्स और आतंकवादी गठजोड़ पर नकेल कसने पर भी बड़ी कार्य योजना बनेगी. 

अहमदाबाद के दौरे पर सीएम योगी की टीम 
उत्तर प्रदेश को नए भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और जीआईएस-23 में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सीएम योगी की टीम (मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों का समूह) तीन दिवसीय अहमदाबाद के दौरे पर गुरुवार सुबह पहुंच गई, जहां बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) मीटिंग्स और रोड शो में भाग लेगी. योगी की टीम अहमदाबाद ने गुरुवार को द क्राउन प्लाजा होटल में टोरेंट फॉर्मा प्लांट फैसेलिटी के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की. सीएम योगी की टीम अहमदाबाद में कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा, जितिन प्रसाद और राज्य मंत्री जयेंद्र प्रताप सिंह राठौर शामिल हैं. टीम अहमदाबाद तीन दर्जन से अधिक दिग्गज उद्योगपतियों से वन टू वन मुलाकात करेगी जबकि रोड शो में कई दिग्गज उद्योगपति शामिल होंगे. यह मुलाकात बिजनेस टू गवर्नमेंट (बीटूजी) के आधार पर होगी, जो आज सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी. बीटूजी और रोड शो में सीएम योगी की टीम अहमदाबाद उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के अवसरों की जानकारी देगी और उन्हें निवेश के लिए प्रोत्साहित करेगी. 

मथुरा शाही ईदगाह के अमीन रिपोर्ट मामले में सुनवाई आज 
शाही ईदगाह के अमीन रिपोर्ट मामले में आज सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में सुनवाई होगी. हिन्दू सेना की याचिका पर न्यायालय दोनो पक्षों की दलीलें सुनेगा. अमीन सर्वे के आदेश को मुस्लिम पक्ष ने चुनौती दी है. शाही ईदगाह पक्ष ने न्यायालय से अमीन रिपोर्ट के आदेश को रद्द करने की मांग की है. याचिकाकर्ता ने शाही ईदगाह के निर्माण को अवैध बताया है.  

इन्वेस्टर मीट 2023 का आयोजन
लखनऊ: होटल हयात में आज इन्वेस्टर मीट का समाज कल्याण विभाग आयोजन करेगा. आयोजन सुबह 10 बजे से शुरू होगा. इन्वेस्टर मीट 2023 के आयोजन में समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण शिरकत करेंगे. 

जोशीमठ में चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे सीएम धामी
देहरादून: सीएम पुष्कर धामी जोशीमठ में चल रहे कार्यों की समीक्षा करेंगे. सीएम सुबह 11 बजे सचिवालय पहुंचेंगे. गुरुवार को भी सीएम पुष्कर धामी ने जोशीमठ में चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा की थी. मुख्यमंत्री जोशीमठ में राहत कार्यों की स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं. 

लखनऊ: इंद्रमणि त्रिपाठी की सास मीरा पांडे की जमानत मामले में आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी पर बड़ा एक्शन हुआ है. उनकी बेनामी सम्पत्तियां आयकर विभाग ने अटैच कर ली है. लखनऊ के सृजन विहार में बेनामी संपत्ति थी. इनकम टैक्स विभाग ने पहले नोटिस भेजकर प्रॉपर्टी का पूरा ब्योरा मांगा था. वही दूसरी ओर इंद्रमणि त्रिपाठी की सास मीरा पांडे को गुरुवार को कोर्ट से राहत नहीं मिली थी. बेनामी संपत्ति मामले में मीरा पांडे ने इनकम टैक्स की नोटिस के खिलाफ याचिका दायर की थी. आज फिर से हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. एलडीए वीसी और उनकी सास को आज इनकम टैक्स के सामने जवाब दाखिल करना होगा. 

WATCH: बॉलीवुड में ग्लैमरस भूमिकाओं का चलन शुरू करने वाली परवीन बॉबी की आज ही के दिन हुई थी मौत, जानें आज का इतिहास

Trending news