आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 दिसंबर 2022:  उत्तर प्रदेश में उपचुनाव खत्म हो गए हैं. अब नगर निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसी चुनावी हलचल के बीच आइये जानते हैं यूपी-उत्तराखंड की खास खबरें....

फाइल फोटो.

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 दिसंबर 2022:  मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उपचुनाव का परिणाम आ चुका है. रामपुर में पहली बार कमल खिला है. जबकि मैनपुरी और खतौली की सीट सपा-रालोद गठबंधन के पास गई है. उपचुनाव खत्म होते ही प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. निकाय चुनाव से पहले आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर दौरे पर रहेंगे. इन खबरों समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी किन खबरों पर नजर रहेगी आइये जानते हैं. 

कानपुर: निकाय चुनाव से पहले कानपुर को करोड़ों रुपये की सौगात देंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए 330 करोड रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे. इनमें खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए बनाया गया द स्पोर्ट्स हब भी शामिल है. इसे सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया जा रहा है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रमण कार्यक्रम/कानपुर-9 दिसंबर
सुबह 11.05 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, लखनऊ से
11.25 बजे-आगमन, हेलीपैड, चंद्रशेखर आज़ाद कृषि वि.वि.,कानपुर
11.30 बजे से 1 बजे तक- कानपुर नगर की विकास परियोजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन/प्रबुद्ध जन सम्मेलन/परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास
स्थान - विक्रमजीत सिंह सनातन धर्म इंटर कॉलेज ग्राउंड,कानपुर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देहरादून के भ्रमण का दूसरा दिन 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देहरादून के भ्रमण का दूसरा दिन है. राष्ट्रपति आज मसूरी और देहरादून में रहेंगी. लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी मसूरी में राष्ट्रपति प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगी.  शाम को 4:00 बजे राष्ट्रपति दून विश्वविद्यालय में आयोजित दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी. राष्ट्रपति दून विश्वविद्यालय में वूमेन अचीवर से भी मिलेंगी. 

सिद्धार्थनगर जिले के सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह आज
आज सिद्धार्थनगर जिले के सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह है. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. आज सुबह 11:00 राज्यपाल सिद्धार्थ विश्वविद्यालय पहुचेंगी. दीक्षांत समारोह में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में 3 घंटे तक मौजूद रहेंगी. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 2 बजे शाम हेलीकॉप्टर से लखनऊ राजभवन के लिए रवाना होंगी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरेली को देंगे सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली कॉलेज मैदान में प्रबुद्ध सम्मेलन में संबोधित करेंगे. सीएम 3 बजे बरेली पुलिस लाइन में पहुचेंगे. यहां वो 1400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

WATCH: तो क्या 2023 में खत्म हो जाएगी दुनिया, आने वाले साल के लिए नास्त्रेदमस की पांच भविष्यवाणियां

Trending news