पत्नी ने बीमार पति को छोड़ कर जाने की दी धमकी, गुस्से में आकर कर दी हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228758

पत्नी ने बीमार पति को छोड़ कर जाने की दी धमकी, गुस्से में आकर कर दी हत्या

उदयपुर के सराडा थाना पुलिस ने विवाहिता की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या के आरोप में विवाहिता मीरा कालबेलिया के पति दिनेश कालबेलिया को गिरफ्तार किया है. 

पत्नी ने बीमार पति को छोड़ कर जाने की दी धमकी, गुस्से में आकर कर दी हत्या

Salumbar: उदयपुर के सराडा थाना पुलिस ने विवाहिता की हत्या के मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्या के आरोप में विवाहिता मीरा कालबेलिया के पति दिनेश कालबेलिया को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी में गला दबा का मीरा की हत्या करना कबूल कर लिया है.

मामले का खुलासा करते हुए सराडा थानाधिकारी अनिल बिश्नोई ने बताया कि रविवार को प्रभु पुत्र भेरा निवासी गांधीपुर, सराडा के रहने वाले ने रिपोर्ट दी कि उसने अपने दामाद दिनेश कालबेलिया को फोन किया तो उसने बताया कि वह मीरा के साथ डींगरी बावजी के दर्शन करने के लिए जा रहा है, लेकिन जब दोपहर बाद उन्होंने फिर से फोन किया तो दिनेश ने बताया कि वह दर्शन करने नहीं गए और आपस में झगड़ा होने से मीरा बाइक से उतर कर घर चली गई. संदेह होने पर जब उन्होंने पता किया तो मीरा का शव केजड के पास पड़ा मिला और उसकी गले पर निशान था.

घटना के बाद से ही मीरा का पति दिनेश लापता था. इस पर मृतका के पिता ने दिनेश के उपर उनकी बेटी की गला दबा कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौप दिया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. विभिन्न तकनिकी सहयोग और मुखबिर के सुचना के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पुलिस ने हत्या के आरोपी पति दिनेश कालबेलिया पुत्र अमरा कालबेलिया निवासी पांडर कुई को डिगरी के पास से गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने आरोपी से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि वह लम्बे समय से बीमार है. बीमारी के चलते वह कुछ काम नहीं कर पाता है. ऐसे में उसकी पत्नी मीरा उसे छोड कर किसी ओर व्यक्ति के साथ चले जाने की बात बोलती रहती थी. इसी से परेशान हो कर वह मंदिर में दर्शन करवाने के बहाने अपनी पत्नी को जंगल में ले कर गया और वहा गला दबा कर उसकी हत्या कर दी.

इस टीम ने की कार्यवाही
एसपी मनोज कुमार के निदेर्शन में हुई इस कार्यवाही को सराडा थानाधिकारी अनिल बिश्नाई, एएसआई रतन सिंह, हैड कांस्टेबल रमेश कुमार, हिम्मतसिंह, कांस्टेबल सोभाराम, जगदीश, हितपाल, महेन्द्र कुमार, कालुलाल, मोती लाल और साइबर सैल के लोकश रायकवाल ने अंजाम दिया.

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news