Udaipur News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन, हिंदू समाज ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442894

Udaipur News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन, हिंदू समाज ने किया विरोध

Udaipur News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन के विरोध में आज सर्व हिंदू समाज की ओर से कस्बे के बन्द का आह्वान किया गया है.

 

Udaipur News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन, हिंदू समाज ने किया विरोध

Udaipur News: उदयपुर के मावली कस्बे में मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन के विरोध में आज सर्व हिंदू समाज की ओर से कस्बे के बन्द का आह्वान किया गया है, जिसका व्यापक असर मावली के मुख्य बाजार सहित तहसील के अन्य बाजारों में भी देखने को मिला.

सुबह से ही कस्बे के पुराना बस स्टैंड पर सर्व हिंदू समाज के लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया. पुराना बस स्टैंड पर विशाल सभा का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें शामिल तमाम लोग मदरसे के लिए आवंटित हुई जमीन के आवंटन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं,

बन्द के आह्वान को लेकर कस्बे के सभी निजी स्कूलों ने आज अवकाश घोषित कर दिया है. वही बंद को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. कस्बे के संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और आलाधिकारी लगातार गस्त कर रहे है.

आप को बता दे कि वर्ष 2021 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कस्बे में मदरसे के लिए इस जमीन का आवंटन किया था. इसके बाद से ही लोग उसका विरोध कर रहे थे. लोगों के बढ़ते विरोध के बाद मावली एसडीएम ने आवंटित जमीन की जांच करवाने के लिए तहसीलदार, मावली थाना अधिकारी और मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी की एक टीम बनाई.

टीम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसडीएम ने कलेक्टर को मदरसे के लिए आवंटित जमीन को निरस्त करवाने की अनुशंसा भी की है. बताया जा रहा है की आवंटित जमीन भराव क्षेत्र में आती है. साथी दो भागों में बटी जमीन के बीच से हाई टेंशन लाइन भी गुजर रही है. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि आवंटन नियम विरुद्ध हुआ है. वहीं यह जमीन हिंदू बाहुल्य गायत्रीनगर से सटी हुई है. जमीन के पास ही हिंदू समाज का श्मशान घाट भी है. इसलिए इसका आवंटन रद्द किया जाए.

 

ये भी पढ़ें- Jhalwar News: सागवान तस्करी का बड़ा खुलासा, सवा लाख की लकड़ी बरामद, दो तस्कर भी गिरफ्तार 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news