लंबे वक्त तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने जनजाति समाज के लिए कुछ नहीं किया- शाह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761212

लंबे वक्त तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने जनजाति समाज के लिए कुछ नहीं किया- शाह

Udaipur News: गृहमंत्री अमित शाह ने उदयपुर प्रवास पर जनजाति समाज के विशिष्ट जनो से संवाद किया. शहर के होटल होवार्ड जॉनसनमें आयोजित हुए संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहां की देश की आजादी में जनजाति समाज की अन्य समाज के समकक्ष भागीदारी की है.

 

लंबे वक्त तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने जनजाति समाज के लिए कुछ नहीं किया- शाह

Udaipur: उदयपुर प्रवास पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने आज यहां संभाग के जनजाति समाज के विशिष्ट जनो से संवाद किया. शहर के होटल होवार्ड जॉनसनमें आयोजित हुए संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहां की देश की आजादी में जनजाति समाज की अन्य समाज के समकक्ष भागीदारी की है. जनजाति समाज ने देश की उन्नति में अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया और सदैव त्याग तपस्या और बलिदान देकर मुखर रही है. जिसका जीता जागता उदाहरण मानगढ़ धाम है. जहां पर जलियांवाला बाग से भी ज्यादा आदिवासी भाइयों का बलिदान हुआ.

कांग्रेस ने लंबे समय तक देश की राजनीति- शाह

उन्होंने उपस्थित जनजाति समाज की बंधुओं से कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश की राजनीति की है. लेकिन जनजाति समाज के कल्याण के लिए कुछ भी नहीं किया. केंद्र में अटल बिहारी वाजपेई की सरकार आने के बाद जनजाति कल्याण के लिए अलग से जनजाति विभाग बनाया गया. जिसको अलग से बजट दिया गया. मंत्रालय बनाकर जनजाति समाज के कल्याण की योजनाओं को आगे बढ़ाया गया. जनजाति समाज की अगर किसी ने सुध ली है तो वह भारतीय जनता पार्टी. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में गृह मंत्रालय में उप सचिव के स्तर का अधिकारी जनजाति समाज के कार्यों को देखता था जिसका वास्तव में कोई अर्थ नहीं निकलता था.

शाह ने कहा मोदी सरकार ने गरीब आदिवासी परिवार की कन्या को राष्ट्रपति भवन पहुंचा कर देश के महामहिम पद पर आसीन किया. जनजाति समाज  से कई ऐसे वरिष्ठ राजनेता है जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी में कार्य किया और पार्टी ने उनको राज्यपाल पद पर  सुशोभित किया.

गुजरात की आदिवासी शक्ति और संस्कार में नहीं कोई अंतर 

उन्होंने कहा कि वह गुजरात से आते हैं. मेवाड़ में गुजरात की आदिवासी शक्ति और संस्कार में कोई अंतर नहीं है. गुजरात में पिछले लगातार चुनाव में आदिवासी जनजाति समाज भारतीय जनता पार्टी को पूरा समर्थन दे रहा है और 70% से ऊपर विधानसभा से जिताने में सहयोग कर रहा है. यहां भी राजस्थान में 2023 में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं उन्होंने जनजाति बंधुओं से अपील की कि आने वाले विधानसभा में लोकसभा चुनाव में कटिबद्ध होकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाएं. जिससे जनजाति समाज के उत्थान का मार्ग प्रशस्त हो सके.

मोदी सरकार जनजाति समाज के साथ 

शाह ने कहा कि मोदी सरकार जनजाति समाज के साथ सदैव रही है और रहेगी. कांग्रेश केवल घड़ियाली आंसू बहा कर और मुफ्त की योजनाएं ला कर लोगों को भ्रमित करने का काम कर रही है. केंद्र की मोदी सरकार ने देश के हर गरीब शोशित पीड़ित और अपेक्षित परिवारों को पक्का मकान, गैस कनेक्शन, नल कनेक्शन और ऐसी कई योजनाओं के साथ उनके जीवन स्तर को आगे बढ़ाया है. सरकार ने जो कहा है वह करके दिखाया. प्रधानमंत्री मोदी गरीबों के उत्थान के लिए सतत कार्य कर रही है.

ये रहे मौजूद

संवाद कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, विपक्ष के नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, संभाग प्रभारी हेमराज मीणा सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

 

Trending news