बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, जानिए क्या की 'गुस्ताखी'
Advertisement

बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, जानिए क्या की 'गुस्ताखी'

case registered against Dhirendra Shastri: उदयपुर में बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यहां जानिए आखिर पूरा मामला क्या है.

बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, जानिए क्या की 'गुस्ताखी'

case registered against Dhirendra Shastri: उदयपुर पुलिस ने बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया.पुलिस ने शास्त्री के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और साम्प्रदायिक वैमनस्य फैलाने का मामला दर्ज किया है.

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बाघेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल थाने में धार 153 ए में मुकदमा दर्ज किया है. जिसमे उन पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि उदयपुर में शुक्रवार को भारतीय नववर्ष के अवसर पर गांधी ग्राउंड में धर्मसभा का आयोजन किया गया है.

जिसमें धीरेन्द्र शास्त्री और कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर सहीत कई संत मौजूद थे. एसपी शर्मा ने बताया कि सभा के संबोधन के दौरन धीरेन्द्र शास्त्री ने कई बातें ऐसी रखी जिससे धार्मिक भावनाएं भड़की हैं. ऐसे में पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया. जिसकी ओर भी गहनता से जांच की जा रही है. दरअसल अपने संबोधन के दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश शास्त्री ने राजसमंद जिले के ऐतिहासिक कुंभलगढ़ दुर्ग पर लगे हरे झंडों को हटाकर वहां पर भगवा झंडे लगाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को उकसाया. 

एएसपी सिटी चंद्रशील ठाकुर ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के संबोधन के बाद कुंभलगढ़ में कुछ युवा भगवा झंडे लेकर किले पर पहुंच गए. जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनके खिलाफ भी एक मामला दर्ज किया गया है. इसी कारण से शहर के हाथीपोल थाने में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले का विस्तार से अनुसंधान करके अग्रिम कार्रवाई करेगी. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

New FD rates: राजस्थान समेत देशभर के नागरिकों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये बैंक देगा 9.01% की ब्याज

दुर्गा माता मंदिर में चोरी करने से पहले धोक लगाकर चोर ने मांगी माफी और फिर दिया घटना को अंजाम

 

Trending news