Udaipur: होटल की खूबसूरती से ज्यादा किराया कर देगा पागल,जानें क्या है खासियत
Advertisement

Udaipur: होटल की खूबसूरती से ज्यादा किराया कर देगा पागल,जानें क्या है खासियत

Udaipur news:  अकसर हमारे सामने ऐसी इमारतें आ जाती हैं जो ऐतिहासिक न होते हुए भी  खूबसूरत और सबसे अलग होती हैं . ऐसा ही एक होटल उदयपुर के लेक पिचोला पर मौजूद हैं.

Taj lake palace

Udaipur news:  अकसर हमारे सामने ऐसी इमारतें आ जाती हैं जो ऐतिहासिक न होते हुए भी  खूबसूरत और सबसे अलग होती हैं . ऐसा ही एक होटल उदयपुर के लेक पिचोला पर मौजूद हैं. जिसको दुनिया में  ताज लेक पैलेस होटल नाम से जाना जाता है. राजा-महाराजाओं के जमाने से बनाया हुआ यह होटल पहले बड़ा ही खूबसूरत महल हुआ करता था. लेकिन कुछ समय बाद इसे होटल बना दिया गया. यह होटल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों पर्यटकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ. 

क्या है एक रात का किराया 

यहां रुकने के लिए आपतको अपनी जेब खाली करनी पड़ेगी. इस होटल में आपको 18वी सदी का आर्किटेक्चर दिखाई देगा जो बहोत ही खूबसूरत है. इस होटल में 65 कमरें है साथ ही 18 ग्रैंड स्वीट्स भी मिलता है. इसमें रुकने का किराया  36,000 रुपए से शुरू है, जो  साढ़े तीन लाख जाता है. आपको अपने सोशल मिडिया फोटोज के लिए कई स्पॉट्स भी मिल जाएंगे. 

इसे भी  पढ़ें: रफीक खान ने भरा पर्चा, BJP पर साधा निशाना कहा, इस बार कांग्रेस इतिहास रचेगी

बोटिंग का भी ले मजा 
अगर आपको बोटिंग करने का सौख है तो आपको यहां  बोट राइड्स का मजा मिल जाएगा.यह  होटल  उदयपुर का जल महल है ,जिसे 18 वी सदी में बनाया था. इस महल को 1746 में उदयपुर के महाराजा जगत सिंह द्वितीय द्वारा बनवाया गया था. जिस लेक में इसे बनाया गया है. वह एक आर्टिफिशियल लेक है.  जिसे 1362 में बंजारा जनजाति के सदस्य पिच्चू बंजारा ने बनवाया था. 

लेक पिचोला क्या है ?
यह लेक मार्बल से बना है और पर्यटक नाव की मदद से यहां पहुंच सकते हैं. और आप यहां कोई भी ट्रांसपोर्ट कर सकते हैं.ताज पैलेस देखने के लिए आपको लकड़ी की नाव का इसतेमाल करना होगा. इस महेल में कई सारी हिंदी फिल्मों के  शूटिंग हुए है. 

इसे भी पढ़े:  फुलेरा से BJP प्रत्याशी निर्मल कुमावत ने भरा पर्चा, लोगों का उमड़ा जन सैलाब

Trending news