उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन, मंत्री बोले- गैस मोहम्मद का पाकिस्तान से जुड़ा है तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237552

उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन, मंत्री बोले- गैस मोहम्मद का पाकिस्तान से जुड़ा है तार

 दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. इस मामले का तार आतंकी कनेक्शन से जुड़ रहा है. गैस मोहम्मद का कनेक्शन पाकिस्तान और अरब के देशों से जुड़ा हुआ है.  गैस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने तक रुककर ट्रेनिंग भी ली थी.

उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन, मंत्री बोले- गैस मोहम्मद का पाकिस्तान से जुड़ा है तार

उदयपुर: दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है. इस मामले का तार आतंकी कनेक्शन से जुड़ रहा है. गैस मोहम्मद का कनेक्शन पाकिस्तान और अरब के देशों से जुड़ा हुआ है.  गैस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने तक रुककर ट्रेनिंग भी ली थी. हालांकि, किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने यह जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं है, लेकिन बकायदा स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था. मंत्री राजेंद्र यादव ने बताया कि आरोपी गोस मोहम्मद ने 2014-15 में  पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी  8 मोबाइल नंबरों से पाकिस्तान में लगातार संपर्क पर रहने की  जानकारी  मिली है.

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: खूंखार आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस को मिलेगा सम्मान, CM गहलोत ने किया ऐलान

गैस मोहम्मद पाकिस्तान में 49 दिन रुका हुआ था. गैस मोहम्मद 2014-15 में कुछ दिनों तक पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी. शुरुआत जांच में पता चला कि गैस मोहम्मद अरब देशों और नेपाल में भी रह चुका है. मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि इस पूरे मामले को एनआईए को सौंप दिया गया है. राजस्थान पुलिस एनआईए को पूरा सहयोग करेगी. मंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि आरोपियों को कम से कम फाँसी की सजा मिलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: दर्जी हत्याकांड में राजस्थान पुलिस को 4 घंटे में मिली सफलता, वीडियो में दिखे दोनों खूंखार आरोपी

आतंकी संगठन दावत-ए- इस्लामी से आरिपोयों के तार जुड़े

आतंकी संगठन दावत-ए- इस्लामी से आरिपोयों के तार जुड़े हुए हैं. दावत-ए- इस्लामी संगठन मदरसों और मस्जिदों के लिए काम करता है. यह पाकिस्तान का आतंकी संगठन है. खिदमतगार के लिए यह संगठन काम करता है.दोनों आोरोपियों में से एक आरोपी अक्सर खिदमत के काम में दिखता था. बता दें कि कन्हैयालाल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गर्दन पर 7 से 8 वार के निशान मिले हैं. साथ ही शरीर से हाथ कटा मिला. फिलहाल पूरे प्रदेश में अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद है. सरकार लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news