Rajasthan : एक ही घर में धर्मान्तरण को लेकर पति-पत्नी के बीच 'महाभारत', बच्चों को ईसाई बनाने के लिए पढ़ाई जा रही थी बाइबिल, हनुमान चालीसा के कारण छोड़ा घर
Advertisement

Rajasthan : एक ही घर में धर्मान्तरण को लेकर पति-पत्नी के बीच 'महाभारत', बच्चों को ईसाई बनाने के लिए पढ़ाई जा रही थी बाइबिल, हनुमान चालीसा के कारण छोड़ा घर

 Udaipur Religion Conversion Case :  राजस्थान के उदयपुर के घंटाघर थाना क्षेत्र में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद पगे आरोप प्रत्यारोप को लेकर एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. जिसमें पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने और बच्चों पर भी धर्मान्तरण करने के दबाव का आरोप लगाया है.

 

पति-पत्नी के बीच 'महाभारत'.

Religion Conversion Case in Udaipur : उदयपुर के घंटाघर थाना क्षेत्र में पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद आरोप प्रत्यारोप को लेकर एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. जिसमें पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने और बच्चों पर भी धर्मान्तरण करने के दबाव का आरोप लगाया है.

पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने का लगाया आरोप

वहीं पत्नी ने अपने ही पति पर दुष्कर्म और मारपीट करने का आरोप लगया. दरअसल पति ने एसपी को दिए परिवाद में अपनी पत्नी पर पत्नी द्वारा धर्म परिवर्तन करने के बाद खुद पर भी दबाव बनाने का आरोप लगाया.

पति ने कहा कि कुछ दिन से वह दूसरे धर्म की किताब पढ़ने लगी है और नियमित रूप से चर्च जा थी है. बच्चे जब घर मे पूजा करते तो उन्हें इसके लिए मना करती साथ ही बच्चों पर भी धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया. जब उसने इसके बारे में रोकने का प्रयास किया तो वह झगड़ा करने लगी.

बच्चों पर भी धर्मान्तरण करने के दबाव बनाने का लगाया आरोप 

एक दिन वह हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा था तो उसने ऐसा करने से माना किया और नहीं माना तो फिर घर छोड़कर चली गई. यहीं नहीं इसके कुछ दिन बाद स्कूल से बेटी घर आ गई लेकिन बेटा नहीं आया. बाद में पता चला की पत्नी स्कूल से बेटे को अपने साथ रहने के लिए ले गई. अभी उदयपुर में उसके चचेरे भाई के घर है. उसने आरोप लगाया धर्म से जुड़ा कोई ग्रुप है जिसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

पत्नी ने अपने पति पर दुष्कर्म और मारपीट करने का लगाया गंभीर आरोप

मामला सामने आने के बाद पत्नी भी पुलिस अधीक्षक के सामने पेश हुई. उसने अपने परिवाद में बताया कि वह रुचि से अन्य धर्म की पुस्तक पड़ती है. उसने धर्म परिवर्तन नहीं किया है. उसने अपने पति पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने के आरोप लगाए. इसके लिए कई दवाओं का भी सेवन करता है. इसके साथ जबरदस्ती करता है.

पत्नी ने अपने पति पर दुष्कर्म और मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय दिलाने की मांग की है. वहीं पुलिस ने दोनों परिवादो के आधार पर मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है.

Trending news