Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमा है बारिश का दौर फिर से गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, जानें किस शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2456870

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमा है बारिश का दौर फिर से गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, जानें किस शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की आशंका जताई है, जिसके चलते पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में अक्टूबर माह में भी बरसात दर्ज की जा सकती है. यह मौसम की असामान्य गतिविधि है, क्योंकि अक्टूबर में आम तौर पर राजस्थान में मानसून की विदाई हो जाती है और तापमान में वृद्धि होने लगती है.

Rajasthan Weather Update: अभी नहीं थमा है बारिश का दौर फिर से गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, जानें किस शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में हलचल के कारण मानसून फिर से सक्रिय हो गया है, जिससे देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. राजस्थान भी इसकी चपेट में है, जहां कुछ हिस्सों में बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. यह असामान्य मौसम गतिविधि अक्टूबर माह में भी बरसात की संभावना को बढ़ाती है.

इन जिलों में फिर बरसेंगे बादल 
मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, जोधपुर और जयपुर में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. हालांकि, 3 अक्टूबर से ज्यादातर हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. इसके बाद, पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में मौसम शुष्क रहने वाला है. लेकिन, 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कुछ इलाकों में फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है.

 
मौसम विभग ने दी जानकारी
मौसम विभाग के अनुसार, गुरूवार से राजस्थान में मौसम शुष्क होने की संभावना है. पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में बादल गरजन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. अब आगे मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, जिससे तापमान में वृद्धि होने की संभावना है.

 
अधिकांश हिस्सों में मौसम रहेगा शुष्क 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि, 5 से 6 अक्टूबर को बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा, जयपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है, लेकिन कोई महत्वपूर्ण बारिश नहीं होने की संभावना है.

 
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के विभिन्न शहरों में तापमान की निम्नलिखित दर्ज की गई.
चित्तौड़गढ़ में 35.6 डिग्री,
डबोक में 32.3 डिग्री,
बाड़मेर में 38.0 डिग्री,
जैसलमेर में 38.5 डिग्री,
अजमेर में 35.5 डिग्री,
भीलवाड़ा में 36.0 डिग्री,
वनस्थली में 35.6 डिग्री,
गंगानगर में 37.4 डिग्री,
अलवर में 35.2 डिग्री,
जयपुर में 36.8 डिग्री,
पिलानी में 36.7 डिग्री,
सीकर में 35.5 डिग्री,
कोटा में 35.4 डिग्री,
जोधपुर शहर में 36.3 डिग्री,
बीकानेर में 37.6 डिग्री और
चुरू में 38.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news