शिमला बना माउंटआबू, ओले गिरने से सड़कों पर सफेद चादर, देंखे वीडियो
Advertisement

शिमला बना माउंटआबू, ओले गिरने से सड़कों पर सफेद चादर, देंखे वीडियो

राजस्थान के माउंट आबू में ओले गिरने के चलते कई जगहों पर सफेद चादर बिछी दिखी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री के करीब दर्ज किया गया है.

 

शिमला बना माउंटआबू, ओले गिरने से सड़कों पर सफेद चादर, देंखे वीडियो

Rajasthan Weather Update : तपती गर्मी और होली के बाद राजस्थान में मौसम बदला है. कल माउंट आबू में ओले गिरे और फिर से लोगों को सर्दी की याद दिला दी. करीब 20 मिनट तक ओले गिरते रहे जिसका सैलानियों ने खूब मजा लिया.

ओले गिरने के चलते कई जगहों पर सफेद चादर बिछी दिखी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री के करीब दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होगी ऐसा पहले ही बताया जा चुका था. लेकिन दोपहर बाद शुरू हुई बारिश ओलावृष्टि में बदल गयी.

मौसम में हुए इस बदलाव से किसानों की खड़ी फसलों की भी भारी नुकसान होने की आंशका है. आपको बता दें कि कुछ दिन से मार्च में बारिश जारी है. जिससे बने छोटे झरने भी शुरू हो गए हैं, ये झरने आमतौर पर मानसून के दौरान नजर आते हैं. जिसका सैलानी मजा ले रहे हैं.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुछ इलाकों में आज यानि 9 मार्च से से वदर सिस्टम का असर खत्म होगा. इसके अलावा आगामी चार दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा. है. इन दिनों अधिकतम तापमान 4 डिग्री तक बढ़ सकता है. 

 

Trending news