Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: उदयपुर सीट से पूर्व IAS रहे मीणा को मिला टिकट, क्या फिर मिलेगा 'मिशन कोटड़ा' का फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2153332

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: उदयपुर सीट से पूर्व IAS रहे मीणा को मिला टिकट, क्या फिर मिलेगा 'मिशन कोटड़ा' का फायदा

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है.बता दें कि राजस्थान की लोकसभा सीटों को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी की है. उदयपुर सीट से पूर्व आईएएस अधिकारी रहे ताराचंद मीणा को टिकट दिया गया है.

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, बता दें कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल प्रेसवार्ता करते हुए ऐलान किया है,राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के आवास 10 राजाजी मार्ग पर कांग्रेस की ये बड़ी प्रेसवार्ता हुई है.कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 नामों का ऐलान किया गया है.

राजस्थान से 10 नाम शामिल हैं.जिसमें उदयपुर लोकसभा सीट से पूर्व आईएएस रहे ताराचंद मीणा को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि सीट से पहले उनका वीआरएस मंजूर किया गया था. तभी से उनके नाम की चर्चा टिकट की रेस में तेज हो गई थी. 

पूर्व सीएम गहलोत हैं काफी करीबी

बता दें कि उदयपुर में डीएम रह चुके ताराचंद पूर्व सीएम अशोक गहलोत के काफी करीबी मानें जा रहे हैं. जिला कलेक्टर एवं जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आयुक्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रहे ताराचंद मीणा ने जनवरी 2022 में उदयपुर जिले के दूरस्थ आदिवासी क्षेत्र कोटड़ा के सर्वांगीण विकास एवं उत्थान की दिशा में यह अभियान शुरू किया था. जिसके बाद इस क्षेत्र की सामाजिक और आर्थिक स्थिति के सुधार के साथ ही आधारभूत संरचनाओं के विकास में उल्लेखनीय कार्य हुए, जिससे इस पिछड़े क्षेत्र के लोगों को काफी लाभ पहुंचा.इस कार्य के लिए अवॉर्ड भी दिया गया था. मिशन कोटड़ा के लिए मीणा को सीएम एक्सीलेंस अवॉर्ड भी मिल चुका है.

 

 सियासी डगर में कितने कारगर साबित होंगे मीणा

दूरस्थ एवं पिछड़े आदिवासी ब्लॉक कोटड़ा के अभावों को दूर करने व आमजन में जागरूकता पैदा कर सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिलाने के उद्देश्य से मिशन प्रारंभ किया गया था. इसके तहत शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल, रोजगार, स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण, परिवहन, कृषि व वन उत्पादों का विपणन, सिंचाई इत्यादि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई. अब देखना होगा कि प्रशासनिक खेमें में एक प्रभावशाली छवि रखने वाले ताराचंद मीणा राजस्थान के सियासी डगर में कितने कारगर साबित होंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जयपुर में राजस्थान रॉयल्स की प्रेस वार्ता, अजमेर में RPSC सदस्य संगीता आर्य के घर पहुंची ACB,पढ़े अपडेट

 

Trending news