Udaipur : मकान के अंदर भरी जा रही थी अवैध शराब की बोतलें, 20 लाख की शराब हुई जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219061

Udaipur : मकान के अंदर भरी जा रही थी अवैध शराब की बोतलें, 20 लाख की शराब हुई जब्त

पुलिस की स्पेशल यूनिट को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के लखावली गांव में एक मकान के अंदर अवैध रूप से शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. इस पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में पुलिस की टीम ने लखावली गांव में राजेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति के घर पर दबिश दी. 

Udaipur : मकान के अंदर भरी जा रही थी अवैध शराब की बोतलें, 20 लाख की शराब हुई जब्त

Udaipur : राजस्थान के उदयपुर पुलिस की जिला स्पेशल यूनिट ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस टीम ने अपनी कार्रवाई में अवैध रूप से शराब बनाने के कारोबार का पर्दाफाश करते हुए,  अवैध रूप से संचालित हो रहे कारोबार में लिप्त 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 237 कार्टून शराब और पांच वाहन भी बरामद किए हैं.

बताया जा रहा है कि जिला पुलिस की स्पेशल यूनिट को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के लखावली गांव में एक मकान के अंदर अवैध रूप से शराब बनाने का कारोबार चल रहा है. इस पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश में पुलिस की टीम ने लखावली गांव में राजेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति के घर पर दबिश दी. जहां से पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया. यह लोग हरियाणा निर्मित देशी शराब को बोतल में भर रहे थे और उस पर अंग्रेजी शराब के लेबल लगाकर पेटियों में पैक कर रहे थे.

ये भी पढे़ : राहुल गांधी से आज फिर ईडी की पूछताछ, सीएम अशोक गहलोत ने कहा- ईडी के पास कोई सबूत नहीं

हालांकि पुलिस की कार्रवाई के दौरान मकान मालिक राजेंद्र सिंह मौके से भागने में सफल रहा. ऐसे में समझा जा रहा है कि इस पूरे कारोबार का मास्टरमाइंड वही था. पुलिस ने राजेंद्र के घर से 237 कार्टून शराब के जप्त किए. जिसकी बाजार कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने इस दौरान तीन चार पहिया वाहन सहित कुल पांच वाहनों को जप्त किया है. जिनके माध्यम से शराब की सप्लाई की जा रही थी. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों में नवीन कुमार, वेदपाल सिंह, विक्रम, राजवीर, राजू सिंह चौहान, किशोर सिंह और रघुवीर सिंह शामिल है.

सभी आरोपी उदयपुर जिले के बाहर के हैं. इनमें से चार लोग हरियाणा, दो अजमेर और एक राजसमंद और एक चित्तौड़ का रहने वाला है. पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि ये लोग हरियाणा निर्मित देसी शराब को अंग्रेजी शराब बनाकर गुजरात में बेचने का काम करते है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

Reporter- Avinash Jagnawat

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news