Udaipur Case Update : उदयपुर में कर्फ्यू जारी, जयपुर और जैसलमेर बंद, कन्हैयालाल के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238218

Udaipur Case Update : उदयपुर में कर्फ्यू जारी, जयपुर और जैसलमेर बंद, कन्हैयालाल के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद

Udaipur Case Update : उदयपुर में कर्फ्यू के तीसरे दिन शहर के प्रमुख चौराहे उदियापोल पर कर्फ्यू असर नहीं दिखा. लैब असिस्टेंट परीक्षा के चलते बड़ी संख्या में परीक्षार्थी और यात्री यहां दिखे. शहर में तनाव के हालात के बाद भी इस दौरान मुख्य चौराहे पर पुलिस जाब्ता नादरत रहा. ये हालात तब दिखे पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गयी है.

Udaipur Case Update : उदयपुर में कर्फ्यू जारी, जयपुर और जैसलमेर बंद, कन्हैयालाल के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद

Udaipur Murder Case Update News : राजस्थान के उदयपुर में आज भी कर्फ्यू है. तालिबानी मर्डर (कन्हैयालाल हत्याकांड) के बाद से पूरे उदयपुर में कड़ी निगरानी रखी जा रही है और कर्फ्यू लगा दिया गया है. पूरे प्रदेश में नेटबंदी है और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सख्ती की जा रही है. इस बीच आज सीएम अशोक गहलोत आज कन्हैयायलाल के परिवार से मिलेंगे. सीएम गहलोत के साथ ही गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, सीएस, डीजीपी और अन्य अधिकारी उदयपुर पहुंचेंगे.

सीएम अशोक गहलोत करीब 11 बजे उदयपुर पहुंचेगे. विशेष विमान से सीएम महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पहुंचेगें और फिर उदयपुर के सेक्टर 14 में कन्हैयालाल के घर के लिए प्रस्थान करेंगे.

उदयपुर में कर्फ्यू के तीसरे दिन शहर के प्रमुख चौराहे उदियापोल पर कर्फ्यू असर नहीं दिखा. लैब असिस्टेंट परीक्षा के चलते बड़ी संख्या में परीक्षार्थी और यात्री यहां दिखे. शहर में तनाव के हालात के बाद भी इस दौरान मुख्य चौराहे पर पुलिस जाब्ता नादरत रहा. ये हालात तब दिखे पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गयी है.

मामले को लेकर एनआईए और एसआईटी  की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार के घर पर छापेमारी की गयी है.  इससे पहले कल यानि बुधवार को मुख्यमंत्री ने जयपुर में महत्वपूर्ण बैठक ली और  ट्वीट कर बताया है कि उदयपुर में हुई इस बड़ी घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है. इसलिए अब आगे की जांच NIA करेगा.

fallback

मामले की जांच में  राजस्थान ATS अपना पूरा सहयोग करेगा. पुलिस एवं प्रशासन को पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। उपद्रव करने वालों पर सख्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री ने वर्तमान हालात को देखते हुए पुनः सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

आपको बता दें कि बुधवार सुबह कन्हैयालाल का पोस्टमॉर्टम हुआ था. इसके बाद शव गोवर्धन विलास स्थित घर ले जाया गया. जहां से अशोक नगर शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस बीच कन्हैया के परिवार ने सरकार से आरोपियों को फांसी देने और परिवार की सुरक्षा की मांग की.

सर्व समाज का मौन जुलूस
कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सर्व समाज आज मौन जुलूस निकाल रहा है. शहर टॉउन हाल में ये मौन जुलूस निकाला जा रहा है. निकाला जा रहा है जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल है. धर्म गुरु भी  मौन जुलूस का हिस्सा बने हैं. वही पुलिस का भारी ज़ाब्ता मौन जुलूस के साथ मौजूद है. मौन जुलूस के बाद सभी
कलेक्ट्रेट पर ज़िला कलेक्टर को ज्ञापन देंगे. वही 1 जुलाई को उदयपुर में रथयात्रा निकाली जानी है. जिसकी तैयारियां भी हो चुकी है लेकिन कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद रथयात्रा पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं. हालांकि गुलाबचंद कटारिया के मुताबिक ये रथयात्रा होगी.

आज बंद जयपुर

कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज जयपुर बंद का एलान किया गया है . बंद के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान बंद रखे जाने का फैसला बुधवार को हुआ था. 3 जुलाई को हिंदू संगठन जयपुर में बड़ा विरोध मार्च निकालेंगे। जयपुर में हुई बैठक में RSS, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल समेत कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ BJP के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद रहे.

आज जैसलमेर बंद
उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज जैसलमेर भी बंद है.शहर के आज सुबह से प्रतिष्ठान बंद है. सर्व हिंदू समाज के आह्वान पर आज शहर बंद किया गया है और हत्याकांड के विरोध में मौन जुलूस निकालने का आह्वान किया गया है. इस दौरान जैसलमेर में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news