Tonk News: यहां मतदान का पूर्ण बहिष्कार करने की चेतावनी, 20 दिनों का अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1821934

Tonk News: यहां मतदान का पूर्ण बहिष्कार करने की चेतावनी, 20 दिनों का अल्टीमेटम

Tonk News: टोंक जिले की मोहम्मदगढ़ ग्राम पंचायत के नागरिकों में गुस्सा है, दरअसल बात ये है कि नगरफोर्ट तहसील व देवली उपखंड में जोड़ दिया गया है. ग्रामीणों ने कहा कि यदि हमारी मांग पूरी नहीं होगी तो विधानसभा चुनाव में मतदान का पूर्ण बहिष्कार करेंगे.

 

Tonk News: यहां मतदान का पूर्ण बहिष्कार करने की चेतावनी, 20 दिनों का अल्टीमेटम

Tonk News: टोंक जिले की मोहम्मदगढ़ ग्राम पंचायत के लोगों ने नगरफोर्ट तहसील व देवली उपखंड में जोड़ने पर विरोध प्रदर्शन किया हैं, ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए 20 दिनों का अल्टीमेटम दिया हैं.अगर उसके बाद भी मोहम्मदगढ़ पंचायत को उनियारा तहसील व उनियारा उपखंड में नहीं जोड़ा गया तो आगामी विधानसभा चुनावों में मतदान का पूर्ण बहिष्कार करेंगे.

 ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करतें हुए कहा कि मोहम्मदगढ़ पंचायत पूर्व में उनियारा तहसील में जुड़ी हुई थीं, जिसको 4 माह पहलें नगरफोर्ट तहसील में जोड़ दिया गया. वहीं, 6 अगस्त को उनियारा उपखंड से हटाकर देवली उपखंड में जोड़ दिया गया,जिससे सभी ग्रामीणों में आक्रोश है.मोहम्मदगढ़ पंचायत के गांवों की उनियारा तहसील व उपखंड की दूरी मात्र 10 किमी है.

जबकि नगरफोर्ट तहसील की 28 किमी व देवली उपखंड की 105 किलोमीटर से अधिक दूरी है. ग्रामीणों को छोटे से भी राजस्व कार्य के नगरफोर्ट 28 तो देवली 105 किमी जाना पड़ेगा.अगर उस दिन अधिकारी नहीं मिला तो फ़िर दूसरे दिन चक्कर काटना पड़ेगा, जिससे लोगों को समय व आर्थिक नुकसान होगा.

मुख्यमंत्री व विधायक को भेजा ज्ञापन

ग्रामीणों ने मोहम्मदगढ़ पंचायत को यथावत उनियारा तहसील व उपखंड में जोड़ने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री,विधायक,संभागीय आयुक्त आदि को ज्ञापन भेजा हैं, वहीं ग्रामीणों ने बताया कि जब मोहम्मदगढ़ को नगरफोर्ट तहसील में जोड़ा गया था, तब भी विधायक हरीश चंद्र मीणा को व जिला कलेक्टर के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर अवगत करवाया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

प्रशासन को चेतावनी,20 दिनों का अल्टीमेटम

ग्रामीणों ने सर्वसहमति से निर्णय लिया की अगर प्रशासन और सरकार 20 दिनों में मोहम्मदगढ़ को यथावत उनियारा तहसील व उपखंड में जोड़ने की मांग पुरी नहीं करतें हैं तो आगामी विधानसभा चुनावों में मतदान का पूर्ण बहिष्कार करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान को मिली आठ कोच वाली तीसरी वंदे भारत, जयपुर से उदयपुर के बीच दौड़ेगी सरपट, 12 अगस्त से ट्रायल शुरू

 

 

Trending news