टोंक: मालपुरा परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित,कलेक्टर ने दिए ये निर्देश
Advertisement

टोंक: मालपुरा परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित,कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

टोंक न्यूज: टोंक के मालपुरा परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए. साथ ही बरसात के मौसम से पूर्व ही नालों की साफ-सफाई करवाने के निर्देश भी दिए.

टोंक: मालपुरा परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित,कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

Malpura,Tonk: महंगाई राहत शिविरों के शुरू होने के साथ ही टोंक जिले के मालपुरा में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की मौजूदगी में नगरपालिका मालपुरा परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया.

जनसुनवाई में फरियादी अपनी-अपनी फरियाद लेकर जिला कलेक्टर के पास पहुंचे. अधिकांश फरियादियों ने नगरपालिका कार्यालय के बार बार चक्कर लगाने के बावजूद पट्टे नहीं मिलने की शिकायत की. कुछ फरियादियों को तो 5 से 6 साल होने पर भी पट्टे नहीं मिले. 

फरियादियों ने नगरपालिका के कुछ वार्डों में मकानों के बाहर नालियां नहीं होने से गंदा पानी फैलने व सड़कों के जर्जर होने, पेयजल की समस्याओं को जिला कलेक्टर के समक्ष रखा. इस पर जिला कलेक्टर ने अधिशासी अधिकारी राजपाल बुनकर व जलदाय विभाग के अधिकारियों को शहरवासियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश देते हुए पट्टों की पत्रावलियों को प्रतिदिन देखने व प्रतिदिन चार से पांच पत्रावलियों का निस्तारण करने के निर्देश दिए. 

अतिक्रमण हटवाने के निर्देश

पालिका अध्यक्ष सोनिया सोनी द्वारा नगर पालिका क्षेत्र में नालों पर हो रहे अतिक्रमण व नगरपालिका में आय की कमी, नगर पालिका में लिपिकों की कमी सफाई कर्मचारियों की कमी सहित विभिन्न समस्याओं के बताने पर जिला कलेक्टर ने पुलिस व प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटवाने, कीमती भूमियों के ऑप्शन करने के निर्देश दिए. 

वार्ड पार्षद नेहा विजयवर्गीय ने महावीर मार्ग, बालिका विद्यालय, बस स्टैण्ड क्षेत्र में वार्ड में पानी की समस्या से अवगत करवाते हुए बरसाती पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करवाने की मांग की. इस पर जिला कलेक्टर ने बरसात के मौसम से पूर्व ही नालों की साफ-सफाई करवाने सहित आवश्यक कार्य पूर्व में संपादित करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार

यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई

Trending news