टोंक: अधिकारी जनहित के कामों को त्वरित गति से पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करें: जिला प्रमुख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1434112

टोंक: अधिकारी जनहित के कामों को त्वरित गति से पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करें: जिला प्रमुख

Tonk Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के टोंक में जिला प्रमुख की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई. 

 

टोंक: अधिकारी जनहित के कामों को त्वरित गति से पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करें: जिला प्रमुख

Tonk Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के टोंक में जिला प्रमुख सरोज बंसल की अध्यक्षता में बुधवार को जिला परिषद सभागार में साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान टोंक-सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, टोडारायसिंह-मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी, जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, उप जिला प्रमुख आदेश कंवर, सीईओ देशलदान, एएसपी भवानी सिंह राठौड़, पंचायत समिति के प्रधान, जिला परिषद सदस्य और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में जिला प्रमुख सरोज बंसल ने कहा कि साधारण सभा की बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने क्षेत्र के जो भी मुद्दे उठाए जाते है, वे सीधे जनहित से जुड़े होते हैं. अधिकारी जनहित के कामों को त्वरित गति से पूरा कर आमजन को राहत प्रदान करें. पात्र और जरूरतमंद व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले, यह हम सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए.

सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कृषि विभाग के अधिकारियों से जिले में किसानों को खाद वितरण की ठीक से मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए. शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिले में कोई भी विद्यालय शौचालय, पेयजल और विद्युत कनेक्शन रहित नहीं रहना चाहिए. इसके लिए जिला प्रशासन और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर सकारात्मक कार्रवाई करें.

टोडारायसिंह-मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि अधिकारी आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता से सुनकर उसका समाधान करें. उन्होंने कृषि अधिकारियों को नैनो यूरिया के फायदों के बारे में किसानों को जागरूक करने पर जोर दिया. जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सभी अधिकारियों को नियमानुसार कार्य करने के निर्देश दिए. 

साथ ही उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को नियत समय पर लाभ दे. जिला कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ग्राम पंचायत पर विद्यालयों में बनाई जाने वाली एसडीएमसी में जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों को भी शामिल करने के लिए निर्देशित किया है.

मालपुरा प्रधान सकराम चौपड़ा ने पीएचसी कलमंडा को पीपीपी मोड़ से हटाने का प्रस्ताव सदन के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाने की बात कही. मालपुरा पंचायत समिति में नवीन ग्राम पंचायत बृजलाल नगर और बागड़ी में उपस्वास्थ्य केन्द्र के लिए भवन स्थापित करने की मांग रखी है.

बैठक में उपजिला प्रमुख आदेश कंवर ने नासिरदा क्षेत्र को जल जीवन मिशन के तहत बीसलपुर का पानी उपलब्ध कराने, उपस्वास्थ्य केन्द्र थांवला में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता नियुक्त करने की मांग रखी. जलदाय विभाग के एसई राजेश गोयल ने मार्च 2022 तक नासिरदा को पेयजल उपलब्ध कराने और सीएमएचओ ने थांवला में जल्द महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता लगाने की बात कही है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिपीट करनी है कांग्रेस की सरकार तो सचिन पायलट को बनाओं मुख्यमंत्री - राजेंद्र गुढ़ा

जिला परिषद सदस्य भरतराज चौधरी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई आरके गुप्ता को विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बनाई जाने वाली सड़कों के सम्बन्ध में जिला परिषद सदस्यों को भी अवगत कराया जाएं जिससे जनप्रतिनिधियों द्वारा सड़कों की मॉनिटरिंग से बेहतर गुणवत्ता की सड़के बन सके. जिला परिषद सदस्य छोगालाल गुर्जर ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने, मालपुरा की ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों के दोनों ओर जंगल कटाई, आरएसआरडीसी के अधिकारियों को मीटिंग में बुलाने की मांग रखी. 

जिला परिषद सदस्य किशन लाल बैरवा ने मालपुरा में ब्लड बैंक खुलवाने के लिए सदन के माध्यम से प्रस्ताव भिजवाने पर जोर दिया. डीआर जगदीश मीणा ने जिले में शराब के दुकानों के सर्वे करने की मांग रखी. डीआर नरेश नायक ने दत्तवास में नियुक्त मेडिकल ऑफिसर के झिलाई में निजी सेवाएं देने की शिकायत पर सीएमएचओं ने जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया. साथ ही पुलिस को स्मैक के कारोबार पर लगाम लगाने को कहा है.

Reporter: Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news