टोंक में बदमाशों ने गांधी पार्क के अशोक स्तंभ को तोड़ा, 10 दिन में दूसरी घटना से आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1635587

टोंक में बदमाशों ने गांधी पार्क के अशोक स्तंभ को तोड़ा, 10 दिन में दूसरी घटना से आक्रोश

Tonk News:देवली शहर के मुख्य गांधी पार्क स्थित फाउंटेन के बीच लगे अशोक स्तंभ को एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है. बीती रात शुक्रवार को अंधेरे का फायदा उठा कर राष्ट्र विरोधी लोगों ने देश की शान और सम्मान के प्रतीक अशोक स्तंभ को क्षतिग्रस्त किया है.

 

टोंक में बदमाशों ने गांधी पार्क के अशोक स्तंभ को तोड़ा, 10 दिन में दूसरी घटना से आक्रोश

Tonk, Devli: देवली शहर के मुख्य गांधी पार्क स्थित फाउंटेन के बीच लगे अशोक स्तंभ को एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है. बीती रात शुक्रवार को अंधेरे का फायदा उठा कर राष्ट्र विरोधी लोगों ने देश की शान और सम्मान के प्रतीक अशोक स्तंभ को क्षतिग्रस्त किया है. यह दूसरी घटना है, जब राष्ट्र के सम्मान के प्रतीक को महज 10 दिनों के भीतर दूसरी बार निशाना बनाया गया है. क्षेत्र के लोगों ने बताया कि गांधी पार्क के बीचो बीच फाउंटेन बनाया गया है. जिसमें संगमरमर के पत्थर के अशोक स्तंभ लगा है. जिन्हें असामाजिक तत्वों ने तोड़ गिराया. 

यह क्षतिग्रस्त अशोक स्तंभ फाउंटेन के तल में ही पड़ा है. घटना का पता सफाईकर्मी और आसपास के लोगों के पार्क में जाने पर लगा. लेकिन दूसरी बार राष्ट्र के सम्मान के चिन्हों को पहुंचाए गए नुकसान में देश विरोधी लोगों का हाथ सामने आ रहा है, जो जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं. दरअसल इससे पहले गत 23 मार्च की रात गौरव पथ स्थित शहीद स्मारक में लगे बंदूक के बक्से और बंदूक, टोपी को भी नुकसान पहुंचाया गया था. सैनिकों के सम्मान में बनाए गए शहीद स्मारक पर इस तरह से नुकसान पहुंचाना शहीदों की आन बान शान में गुस्ताखी है. 

पिछले दिनों नगर पालिका मंडल की ओर से मामले में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी. लेकिन अभी तक दोषियों का खुलासा नहीं हुआ. हालांकि शहीद स्मारक की घटना पहली थी. जिसे शराबियों की करतूत थी माना जा रहा था. लेकिन दूसरी बार राष्ट्रीय चिन्हों को नुकसान पहुंचाना इस बात की पुष्टि कर रहा है कि अज्ञात लोग जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं. लिहाजा अब जरूरी हो गया है कि इन लोगों का खुलासा हो.

यह भी पढ़ें...

चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी

Trending news