ताड़केश्वर मंदिर की 58वीं डिग्गी कल्याणजी लक्खी पदयात्रा को लेकर टोंक में हुई मंत्रणा
Advertisement

ताड़केश्वर मंदिर की 58वीं डिग्गी कल्याणजी लक्खी पदयात्रा को लेकर टोंक में हुई मंत्रणा

Tonk News: जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से 22 अगस्त को रवाना होने वाली 58 वीं डिग्गी कल्याण जी की लक्खी पदयात्रा की तैयारियों को लेकर आज पंचायत समिति मालपुरा के राजीव गांधी सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर टोंक शिवचरण मीणा व मेला ट्रस्ट अध्यक्ष एसडीएम महिपाल सिंह की मौजूदगी में सभी मेले से जुड़े विभागीय अधिकारियों जनप्रतिनिधियों व कर्मचारियों की मीटिंग हुई. 

 

ताड़केश्वर मंदिर की 58वीं डिग्गी कल्याणजी लक्खी पदयात्रा को लेकर टोंक में हुई मंत्रणा

Tonk, Malpura: जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से 22 अगस्त को रवाना होने वाली 58 वीं डिग्गी कल्याण जी की लक्खी पदयात्रा की तैयारियों को लेकर आज पंचायत समिति मालपुरा के राजीव गांधी सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर टोंक शिवचरण मीणा व मेला ट्रस्ट अध्यक्ष एसडीएम महिपाल सिंह की मौजूदगी में सभी मेले से जुड़े विभागीय अधिकारियों जनप्रतिनिधियों व कर्मचारियों की मीटिंग हुई. 

मेले में जयपुर से आने वाली लक्खी पदयात्रा में आने वाले 4 से 5 लाख श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं को लेकर एसडीएम महिपाल सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों से अपने-अपने विभाग की ओर से किए जा रहे व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. उन्होंने पदयात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पदयात्रियों को सभी प्रकार की सुविधा महसूस हो इस प्रकार की व्यवस्थाओं को अंजाम देने के निर्देश दिए. मेले के दौरान लगभग 700 से 800 पुलिसकर्मी सुरक्षा को लेकर जगह-जगह तैनात रहेंगे. चिकित्सा विभाग की ओर से लगभग एक दर्जन स्थानों पर मेडिकल टीमें लगाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें...

पाली का वो मंदिर, जहां होती है 'रॉयल एनफील्ड' की पूजा, ये है रोचक कहानी

 5 लाख लीटर अतिरिक्त पेयजल देगा विभाग

जलदाय विभाग की ओर से मेले के दौरान 5 लाख लीटर अतिरिक्त पेयजल की आपूर्ति बढ़ाई जाकर लगभग एक दर्जन स्थानों पर टैंकर से पानी की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी. सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सभी गड्ढों के पेचवर्क का कार्य तथा रोड के दोनों साइड के बंबूलों को हटाने का कार्य किया जाएगा. मेले के दौरान शुद्ध सामग्री के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से दुकानों से खाद्य सामग्री के सैंपल लेने का कार्य किया जाएगा. पुलिस विभाग की ओर से लगभग दो दर्जन स्थानों पर चेक पोस्ट लगाई जाएगी. 

एडीएम ने दिए निर्देश

मेले में व्यवस्थाओं को लेकर एडीएम शिवचरण मीणा ने सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभाग संबंधी कार्य मेले शुरू होने से 5 दिन पूर्व करने के निर्देश दिए. मेले के दौरान साफ सफाई व्यवस्था को लेकर ग्राम पंचायत डिग्गी सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को विशेष हिदायत दी. मीटिंग में तहसीलदार सहदेव मण्डा, डीएसपी सुशील मान, नायब तहसीलदार चंद्रशेखर टाक, नायब तहसीलदार डिग्गी कैलाश नारायण मीणा, डिग्गी थानाधिकारी अयूब खां सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news