Tonk news: अम्बेडकर जयंती पर भीम सेना ने निकाली महारैली, संविधान के जय कार के नारे लगाए गए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1653666

Tonk news: अम्बेडकर जयंती पर भीम सेना ने निकाली महारैली, संविधान के जय कार के नारे लगाए गए

Tonk news: डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132 वीं जयंती के उपलक्ष में भीम सेना ने निकाली महारैली. विधानपरिषद के आरक्षण को खत्म करने की मांग को लेकर भीम आर्मी और भीम सेन जिलाध्यक्षोन ने आवाज उठाई.

Tonk news: अम्बेडकर जयंती पर भीम सेना ने निकाली महारैली, संविधान के जय कार के नारे लगाए गए

Tonk news: टोंक जिला स्तर पर संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132 वीं जयंती के उपलक्ष में भीम सेना ने निकाली महारैली. विधानपरिषद के आरक्षण को खत्म करने की मांग को लेकर भीम आर्मी और भीम सेन जिलाध्यक्षोन ने आवाज उठाई और कहा कि आरक्षित सीटों पर निर्वाचित कर पार्षद से लेकर नगर पालिकाध्यक्ष,नगर परिषद चेयरमैन,विधायक और सांसद बन जाते हैं लेकिन इस वर्ग के लोगों के विकास को लेकर कोई काम नहीं करते हैं. अबकि बार होने वाले चुनावों में इन सब को सबक सिखाया जाएगा.

भीमसेना जिला अध्यक्ष अशोक बैरवा ने कही ये बात
दिनांक 14 अप्रैल को सविंधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ0 भीमराव आंबेडकर जी के 133 वें जन्म जयंती समारोह को सम्पूर्ण जिले में महापर्व के रूप में सभी अम्बेडकर वादी संगठनों ने धूमधाम से मनाया. जिले के सभी अम्बेडकर वादी संगठनों ने एक सामूहिक महारैली निकाली. स्थानीय तथा दूरदराज क्षेत्रों के जैसे ग्राम घांस, कलमंडा, खजुरिया, बाड़ा आदि ग्रामीण क्षेत्रों के अम्बेडकरवादी संगठनों के पदाधिकारियो एवम् हजारों की संख्या में सभी समाजों के कार्यकर्ताओ एवम् बाबा साहब के अनुयायियों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें- Ajmer news: एक साथ बना रमजान शरीफ और बैसाखी पर्व पर शाही देग लंगर,  भाईचारे का दिया संदेश

बाबा साहब के उक्त सभी अनुयायी महारैली में सम्मलित होने हेतु प्रातः काल 10.00 बजे कृषि मंडी के सामने बैरवा धर्मशाला टोंक जिला मुख्यालय पर एकत्रित हुए. जहां के सभी लोग महारैली के रुप में झंडे, बैनर, डीजे की मधुर संगीत में बाबा साहब एवम् संविधान के जय जय कार के नारे लगाते तथा डीजे पर नाचते गाते हुए अपने अपने वाहनों पर एवम् पैदल बैरवा धर्मशाला से धन्ना तलाई, मोतीबाग, बड़ाकुआ मुख्य बाजार होते हुए महारैली के रूप में घंटाघर अम्बेडकर सर्किल पहुंचकर वहां स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित कर सभी ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. 

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट विवाद पर बड़ा अपडेट, जयपुर में होगा विधायकों से वन टू वन संवाद, मतभेद का होगा हल

तत्पश्चात सभी अम्बेडकर वादी वहां के आगे बढ़ते हुए गांधी पार्क कंकाली माता मंदिर के रास्ते से होते हुए महारैली अम्बेडकर स्टेडियम पहुंची. वहां पर भी बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर एवम् सभी ने माल्यार्पण किया. उसके बाद रैली में सम्मिलित सभी सम्मानित सज्जनों का एवम् रैली को सुचारू रुप से एवम् शान्ति पूर्वक आयोजित कराने में प्रशासन एवम् इसमें सहयोग करने वाले सभी पुलिस अधिकारियो एवम् कर्मचारियों का धन्यवाद करते हुए रैली का समापन किया गया.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट विवाद और प्रभारी के एक्शन पर आया प्रताप सिंह खाचरियावास का बयान, जाने क्या कहा

इस दौरान रैली का पूरे रास्ते में बैरवा धर्मशाला से लेकर मोती बाग, मुख्य बाजार घन्टाघर तथा अम्बेडकर स्टेडियम तक सभी समाज के सम्मानित व सदस्य नहीम अपोलो व पूर्व पार्षद रामचरण साहू ने शहर के मुख्य मार्ग पर ठंडे पानी की व्यवस्था की साथ ही पुष्फ वर्षों कि रैली में आने वाले अंबेडकर वादियों का स्वागत किया ने जगह जगह पर रैली में सम्मिलित व्यक्तियों का ठंडा पानी, शरबत पिलाकर तथा फूल बरसाकर स्वागत व सम्मान किया, जिसके लिए भीमसेना तथा भीम आर्मी बीएसपी पदाकारीयो एवम् कार्यकर्त्ताओं ने सभी का बहुत बहुत आभार प्रकट किया. इस दौरान ऐतिहातन सीओ सिटी सलेह मोहम्मद, कोतवाली थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह चारण, पुरानी टोंक थाना अधिकारी उदयवीर सिंह सहित भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा.

Trending news