एडीएम की जनसुनवाई में हुई यह अजीबोगरीब वाक्या, जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

एडीएम की जनसुनवाई में हुई यह अजीबोगरीब वाक्या, जानकर रह जाएंगे हैरान

मालपुरा पंचायत समिति के राजीव गांधी सेवा केंद्र में मुख्य सचिव के साथ ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान एडीएम और एसडीएम की मौजूदगी में एक दर्जन से अधिक परिवादों का निस्तारण किया.

जनसुनवाई में हुई यह अजीबोगरीब वाक्या

Malpura: राजस्थान के मालपुरा पंचायत समिति के राजीव गांधी सेवा केंद्र में मुख्य सचिव के साथ ऑनलाइन जनसुनवाई के दौरान एडीएम और एसडीएम की मौजूदगी में एक दर्जन से अधिक परिवादों का निस्तारण किया, लेकिन मोर ग्राम पंचायत क्षेत्र में चरागाह से अतिक्रमण हटाने की बात को लेकर परिवादी और प्रशासन के बीच गरमागरम बहस हो गई.

यह भी पढे़ं- एसडीएम रूबी अंसार ने विद्यार्थियों का किया सम्मान, दिए प्रतीक चिन्ह

राज्य की मुख्य सचिव उषा शर्मा के साथ ऑनलाइन सुनवाई के दौरान एडीएम परशुराम धानका एसडीएम रूबी अंसार और उपखंड के विभागीय अधिकारियों ने एक दर्जन से अधिक परिवादों का निस्तारण किया. जन सुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत सरपंच बावड़ी गोकुल धाकड़ ने अवैध कनेक्शन हटाने का परिवाद पेश करने पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता प्रांशु विजयवर्गीय को अवैध कनेक्शन हटाने के निर्देश दिए.

सहायक अभियंता ने बताया कि विभाग द्वारा अभियान चलाने के दौरान बावड़ी गांव में अवैध कनेक्शन हटाए गए हैं, लेकिन जनसुनवाई में पेश सरपंच बावड़ी ने बताया कि उन्हीं लोगों ने फिर से कनेक्शन कर लिए, इस पर एसडीएम ने संबंधित लोगों को उपखंड कार्यालय द्वारा पाबंद करने और आगे फिर से अवैध कनेक्शन करने वालों पर एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए.

जनसुनवाई में पानी बिजली समेत अन्य मामलों का प्रमुखता से निस्तारण किया, लेकिन ग्राम पंचायत क्षेत्र मोर में राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशों पर भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अधूरी छोड़ देने पर परिवादी श्रवन गुर्जर ने प्रशासन के समक्ष मोर पंचायत क्षेत्र में हाईकोर्ट के आदेश पर भी अतिक्रमण नहीं हटाने की बात रखते हुए, प्रशासन से शेष अतिक्रमण हटाकर मेड़बंदी कराने की मांग रखी.

प्रशासन ने उसे हाईकोर्ट में अतिक्रमण हटा दिए जाने की बात लिख कर दे देने को प्रेरित किया, लेकिन परिवादी ने प्रशासन को संपूर्ण अतिक्रमण हटाए बगैर लिखित में देने से साफ इनकार कर दिया और एक बारगी मामले को लेकर परिवादी और प्रशासन के बीच अच्छी खासी बहस हो गई.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news