शिव पब्लिक स्कूल ने 12 वीं विज्ञान और कृषि विज्ञान के बाद, अब कला वर्ग में भी लहराया परचम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211831

शिव पब्लिक स्कूल ने 12 वीं विज्ञान और कृषि विज्ञान के बाद, अब कला वर्ग में भी लहराया परचम

12वीं कला वर्ग के घोषित परिणाम में प्रिंस साहू ने 96.80% अंक हासिल कर टोंक में फिर शिव पब्लिक विद्यालय का नाम रोशन कर दिया. छात्र को संस्था परिवार की ओर से विजयोत्सव पर मोटरसाइकिल बतौर उपहार प्रदान की जायेगी. 

 

12वीं कला वर्ग के घोषित परिणाम में प्रिंस साहू ने 96.80% अंक हासिल किये.

टोंकः 12वीं कला वर्ग के घोषित परिणाम में प्रिंस साहू ने 96.80% अंक हासिल कर जिले में फिर शिव पब्लिक विद्यालय का नाम रोशन कर दिया. छात्र को संस्था परिवार की ओर से विजयोत्सव पर मोटरसाइकिल बतौर उपहार प्रदान की जायेगी. कृषि विज्ञान वर्ग में प्रथम सत्र में ही अभिलाषा मीणा 93.80% अंको के साथ जिले में पहला स्थान, मनोज सैनी 90% अंको के साथ जिले में दूसरा स्थान, नीरज मेहरा 89.60% अंको के साथ जिले में तीसरे स्थान पर हैं. छात्रा अभिलाषा मीना का प्रथम सत्र में ही इंदिरा प्रियदर्शनी अवॉर्ड में चयन किया गया है.  विज्ञान वर्ग के घोषित परिणाम में अचलेश कुमार सैनी 92%, विष्णु कुमार यादव 91.20%, प्रगति श्रीमाल 91% अंक प्राप्त कर जिले में विद्यालय और माता-पिता का नाम रोशन किया है.

प्रबंध निदेशक पवन माहेश्वरी ने बताया कि 29 छात्राओं का गार्गी में चयन और 155 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण और शत प्रतिशत परिणाम सभी संकाय में रहने से विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है. प्रधानाध्यापक भंवर लाल गुर्जर ने बताया कि सर्वोच्च अंक प्राप्ति पर विद्यालय परिवार की तरफ से विद्यार्थियों और अभिभावकों को मेडल, ट्रॉफी, साफा व दुपट्टा पहना कर मुंह मीठा कर आतिशबाजी की गई. सर्वोच्च अंक प्राप्ति पर विद्यार्थियों व विद्यालय परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

परीक्षा प्रभारी राजेश वर्मा ने बताया कि विद्यालय इसी सत्र में नहीं, पिछले 10 वर्षों से ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं को तराश कर जिले में ही नहीं बल्कि राज्य में बेहतरीन परिणाम देता रहा है. इसी का परिणाम है कि संस्था में राजस्थान के दूरदराज से विद्यार्थी शिक्षण के लिए आ रहे हैं. विद्यालय ने कम समय में राजस्थान में अनुशासन आचरण संस्कार परिणाम के द्वारा अपनी पहचान बनाई है. शंकर बराला और ऋषिपाल गुर्जर ने बताया कि विगत वर्षों में संस्था की बालिकाओं ने पद्माक्षी अवॉर्ड इंदिरा प्रियदर्शनी अवॉर्ड में 1 लाख रुपये और स्कूटी प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है. विद्यालय के होनहार छात्र सौरभ मीणा विज्ञान वर्ग 2017 में 95. 40% अंक प्राप्त कर मोटरसाइकिल. छात्रा मीना मीणा को कला वर्ग में टॉप करने पर संस्था द्वारा स्कूटी प्रदान की गई थी.

 यह भी पढ़ें- वाणिज्य वर्ग में करण रहे जोधपुर में नंबर 1, तृतीय श्रेणी अध्यापक में इनको मिली नियुक्ति

इसी क्रम में विज्ञान वर्ग में छात्रावास के छात्र देशराज गुर्जर गणेश सैनी कला वर्ग में जयश्री गौत्तम और छात्रा काया मीना को संस्था द्वारा विजय उत्सव पर स्कूटी और  मोटरसाइकिल देकर सम्मानित किया जाएगा. इस अवसर पर शंकर बराला, ऋषिपाल गुर्जर, विकास काबरा, राकेश, रमेश शेरवाल, अशोक जैन, राजेश मेहरा, हंसराज रेगर, अभिभावक और छात्र-छात्रा उपस्थित रहे. सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया.  जानकारी के अनुसार शैक्षिक स्तर को ऊंचा करने और ग्रामीण परिवेश को सुदृढ़ करने के लिए ग्रीष्म काल में सभी विद्यार्थी के लिए निशुल्क वाहन और कक्षाओं की व्यवस्था विद्यालय परिवार द्वारा की गई है, जिस में भाग लेकर छात्र-छात्रा अपने कैरियर निर्माण, समग्र विकास और ग्रीष्मकालीन समय का सदुपयोग कर सकते हैं.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Reporter-Purshottam Joshi

Trending news