Niwai: कुएं में पत्थर से बंधा शव मिलने से हड़कंप, रैगर समाज ने जताया आक्रोश
Advertisement

Niwai: कुएं में पत्थर से बंधा शव मिलने से हड़कंप, रैगर समाज ने जताया आक्रोश

Newai, Tonk News: टोंक के निवाई में नला के पास कुएं में शव मिलने तथा मृतक के पैरों पर पत्थर बंधे होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद रैगर समाज के लोगों के साथ परिजनों ने प्रदर्शन कर पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया. मृतक के पैरों पर पत्थर बंधे होने से परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Newai, Tonk News: टोंक के निवाई में नला के पास देर शाम को कुंए में एक व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद सीएचसी निवाई में मुआवजे तथा हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर रैगर समाज के लोगों के साथ परिजनों ने प्रदर्शन कर पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया. जिससे पुलिस और प्रशासन सकते में आ गया. इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत मौके पर पहुंचकर लोगों से बातकर नियमानुसार सरकारी मदद का दिलवाने आश्वासन दिया, लेकिन लोगों ने मौके पर ही तत्काल आर्थिक सहायता देने तथा मृत्तक के पुत्रों को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग पर करने लगे.

जिसके बाद डिप्टी ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी. मामला बढ़ने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी सिंह और एसडीएम रविकांत सिंह भी सीएचसी पहुंचे और लोगों से बातचीत कर सरकारी मदद का आश्वासन दिया, लेकिन उन्होंने अधिकारियों की एक नहीं सुनी. अधिकारियों ने लोगों को समझाकर मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया और अपनी मांगों को अड़ गए. इसके बाद रैगर समाज के प्रमुख लोगों ने परिजनों और समाज के लोगों को समझाया. जिसके बाद अधिकारियों द्वारा पुनः आश्वासन के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया गया.

हत्या की जताई आंशका

कुएं में शव मिलने तथा मृतक के पैरों पर पत्थर बंधे होने से परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. इस घटना के रविवार को सीएचसी में हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन के दौरान पीपलू डीएसपी निवाई ढाई घंटे देरी से पहुंची तथा लोगों से बातचीत नहीं कर एक साइड में खडी रही. जिससे लोगों ने नाराजगी जाहिर की. इस दौरान निवाई थानाधिकारी राजेंद्र खण्डेलवाल, पीपलू थानाधिकारी प्रहलाद सहाय, दत्तवास थानाधिकारी नाहरसिंह, सदर थानाधिकारी नरेश कंवर एवं थानों का जाब्ता मौजूद रहा.

Reporter - Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें - 7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

Trending news