लोहारान समाज का 39 वां इज्तेमाई शादी सम्मेलन सम्पन्न, शादी सम्मेलन में 100 नव-विवाहित जोड़े बनें हमसफर
Advertisement

लोहारान समाज का 39 वां इज्तेमाई शादी सम्मेलन सम्पन्न, शादी सम्मेलन में 100 नव-विवाहित जोड़े बनें हमसफर

गोत जमात का इज्तेमाई शादी सम्मेलन सम्पन्न हुआ जिसमें 100 जोड़ो का निकाह सम्पन्न हुआ. जिसमें राजस्थान के कई जिलों से आए दूल्हा दुल्हन ने अपने नए जीवन की शुरुआत की जिसमे लगभग 12 हजार से भी ज्यादा समाज के व्यक्तियों ने हिस्सा लिया है.

नव-विवाहित जोड़े बनें हमसफर.

Tonk News: कौम मुस्लिम आहगरान (लोहार) 53 गोत जमात का इज्तेमाई शादी सम्मेलन सम्पन्न हुआ जिसमें 100 जोड़ो का निकाह सम्पन्न हुआ. जिसमें राजस्थान के कई जिलों से आए दूल्हा दुल्हन ने अपने नए जीवन की शुरुआत की जिसमे लगभग 12 हजार से भी ज्यादा समाज के व्यक्तियों ने हिस्सा लिया है. जिसमें सभी हाजिरीन को भोजन कराया. सम्मेलन में टोंक के मोअजिज लोगों ने शिरकत फरमाई.

सम्मेलन में 100 जोड़े का निकाह सम्पन्न 

सम्मेलन में शाही जामा मस्जिद के इमाम मौलवी खिजर साहब ने अपने खिताब के दौरान, फिजूल खर्ची रोकने और शिक्षा पर जोर दिया गया. इसके अलावा रेल लाओ संघर्ष के अध्यक्ष अकबर खान, मेजर अनवर खान गणेश माहुर पूर्व सभापति, लक्ष्मी जैन पूर्व सभापति ने भी समाज सुधार और ऐसे सम्मेलन सभी कौमों को करने की सलाह दी और शिक्षा पर ध्यान करने की जरूरत है इसी के समाज के जिम्मेदार भी अपने कोम के लिए जागरूक देखे गए. उन्होंने भी आव्हान किया कि बढ़ते नशे में मुब्तिला युवाओं को सीधे राह पर चलने के लिए आह्वान किया. इस मौके पर कोम मुस्लिम अहंगारान ( लोहार ) तिरेपन गौत जमात काठेडा वेलफेयर सोसाइटी और फोकस वेलफेयर एंड अजुकेशन सोसाइटी की जानिब से इस सम्मेलन में 100 जोड़े का निकाह सम्पन्न हुआ.

इस सम्मेलन सदर सलीम भाई इंदोदा, मोहम्मद जावेद सम्मेलन सेकेट्री, मोहम्मदीन उर्फ बबलू सम्मेलन केशियर, कौम मुस्लिम आहगरान (लोहार) 53 गोत जमात का इज्तेमाई कमेटी के सदर रमजान खान जयपुर, हाजी सिराज भाई बैंक वाले, खजांची अख्तर भाई मेहंदवास वालो ने ये जानकारी देते हुए बताया कि 39 वां इजतेमाई शादी सम्मेलन तिरेपन गोत जमात काठेडा वेलफेयर सोसाइटी टोंक की जानिब यह सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमे सरपरस्त हाजी इस्लाम जी चौहान सांगानेर, हाजी मोहम्मद रमजान खान चौहान जयपुर, हाजी सिराजुद्दीन खान अग्वां टोंक, अल्ताफ हुसैन अग्वान मेहंदवास की सरपरस्ती आयोजित हुआ.

ये भी पढ़ें- 18 साल के अशोक चौधरी ने बनाया ऐसा उपकरण जिससे बिजली की खपत में कमी से हर साल बचेंगे करोड़ों रुपये

जिसमें सुबह 6 बजे से 8 बजे निकाह का आयोजन किया गया इसके बाद समाज के लोगो का भोजन कार्यक्रम कर दूल्हा दुल्हन को सम्मेलन कमेटी की ओर से विदाई दी गई ओर समाज के बुजुर्ग लोगों को साफा बांधकर सम्मान दिया गया. जिसमें दुल्हन वालों से 35 हजार रूपए और दूल्हा वालों से 25 हजार रूपए लिए गए जिसमें दूल्हा दुल्हन के बालिग सर्टिफिकेट दस्तावेज के साथ ही इस शादी को अंजाम दिया गया.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news