बजरी माफियाओं के बुलंद हौसले! टोंक में कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर किया हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298787

बजरी माफियाओं के बुलंद हौसले! टोंक में कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर किया हमला

बजरी माफियाओं के बुलंद हौसले होते जा रहे हैं. टोंक में कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर ही माफियाओं ने हमला कर दिया.

बजरी माफियाओं के बुलंद हौसले! टोंक में कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर किया हमला

Tonk: राजस्थान में बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. हर रोज प्रदेश के अलग-अलग कोनों से माफियाओं की दबंगई की तस्वीरें सामने आ रही है. अब एक ऐसी ही तस्वीर टोंक के देवली-उनियारा से भी सामने आई. जहां कार्रवाई के दौरान बजरी माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया.

दरअसल बनेठा के समीप अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई के दौरान वन विभाग की टीम बजरी माफियाओं ने हमला कर दिया. रात के लगभग 11 बजे उनियारा क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार शर्मा अपनी टीम के साथ सरकारी गाड़ी से वन क्षेत्र बनेठा, मीणा की झोपड़ियां की अवेध खनन की रोकथाम के लिए गश्त कर रहे थे. गश्त दोरान मीणा की झोपड़ियां -बनेठा मार्ग पर एक ट्रेक्टर-ट्राली अवैध बजरी से भरा हुआ दिखाई दिया. टीम को देखकर ड्राईवर ट्रेक्टर-ट्राली को छोड़कर भाग गया.

टीम की विभागीय कार्रवाई अमल में लाकर जब्त गाड़ी रवाना किया तो रास्ते में बनेठा गांव के बीचों-बीच एक साथ आठ-दस मोटरसाइकिलों पर सवार 20 से 25 खनन माफिया आए और रास्ते में गाड़ियां और पत्थर लगाकर टीम पर पत्थरों और ईंटों से हमला कर दिया. हमले में सरकारी गाड़ी का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. इतना ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय वन अधिकारी बाल-बाल बचे.

टीम ने बेहद मुश्किल से बचकर जप्त गाड़ी को लेकर आ पाई. यहां तक कि खनन माफियाओं ने टीम का बनेठा थाने तक पीछा किया गया. टीम ने जब्त ट्रैक्टर-ट्रौली को बनेठा पुलिस को सौंप दिया.  कार्रवाई के दोरान क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश कुमार शर्मा, वनपाल बद्री लाल माली, कैलाश यादव, वाहन चालक शहजाद खान मौजूद रहे.

Reporter- Purshottam Joshi

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ की बहन को मिला ये खास तोहफा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें 

Trending news