निवाई: वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक,18 करोड़ में बनकर तैयार होगी सड़क
Advertisement

निवाई: वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक,18 करोड़ में बनकर तैयार होगी सड़क

जिले के निवाई में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक सड़क का शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर इस सड़क की बात की गई, जिसके बाद उन्होंने बजट घोषणा 2022-23 में अट्ठारह करोड़ रुपए इस सड़क के लिए स्वीकृत किये.

शिलान्यास कार्यक्रम

Tonk: जिले के निवाई में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक सड़क का शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक प्रशांत बैरवा रहे. इस दौरान विधायक ने कहा कि भगवान देवनारायण किसी एक समाज के नहीं है, इनके भक्त सभी 36 कौम के लोग हैं. उन्होंने कहा कि देव धाम जोधपुरिया के लिए कई वर्षों से सड़क की चौड़ाई बढ़ाने एवं नवीनीकरण की मांग की जा रही थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर इस सड़क की बात की गई, जिसके बाद उन्होंने बजट घोषणा 2022-23 में अट्ठारह करोड़ रुपए इस सड़क के लिए स्वीकृत किये.

विधायक बैरवा ने कहा कि जोधपुरिया में मांसी डैम के लिए भी 11 करोड रुपए स्वीकृत किया गए है, उसका भी काम जल्दी शुरू हो जाएगा. जोधपुरिया से मनोहरपुरा तक सड़क भी स्वीकृत हो गई है. जोधपुरिया में ही मुख्यमंत्री ने पैनोरमा बनाने की भी स्वीकृति दी है. उन्होंने कहा कि भगवान देवनारायण के लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री ने मंदिर में पुलिस चौकी की स्थापना भी कर दी है. विधायक बैरवा ने कहा कि मेरा उद्देश्य है की मेरे क्षेत्र के बच्चों को अच्छी उच्च शिक्षा मिले. इसको लेकर राज्य सरकार के साढ़ें 3 वर्ष के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र निवाई पीपलू में कृषि महाविद्यालय एवं आईटीआई कॉलेज सहित 6 महाविद्यालय खुलवा दिए हैं.

अधिशासी अभियंता वेद प्रकाश उपाध्याय ने बताया कि वनस्थली मोड़ से जोधपुरिया तक सड़क का निर्माण मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत करवाया जा रहा है. इसमें अट्ठारह करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं, इसका टेंडर होकर कार्य चालू कर दिया गया है. जोधपुरिया मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सुरेश डोई ने विधायक प्रशांत बैरवा से जोधपुरिया में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने एवं मासी डैम में बोट चलाने की स्वीकृति दिलाने एवं जोधपुरिया को पर्यटन स्थल बनाने की मांग की है.

कार्यक्रम को देवनारायण मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष फूलचंद लांगडी, महामंत्री शिवप्रताप हरषाना, दीपेंद्र सिंह खंगारोत ,ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चौधरी, शहर अध्यक्ष महावीर पराना, जिला परिषद सदस्य छोगालाल गुर्जर, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश गुर्जर, पार्षद पारस पहाड़ी ,पार्षद प्रदीप पारीक ने भी संबोधित किया. इस दौरान उपखंड अधिकारी रवि वर्मा ,पुलिस उप अधीक्षक रूद्र प्रकाश शर्मा, तहसीलदार प्रांजल कंवर ,अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग आरके सिंह, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग अशोक जैन, सहायक अभियंता रविंद्र कुमार, रामगोपाल सेवलिया ,राजेश चौधरी गुरुजी ,सीआर हनुमान मीणा, हंसराज मीणा, पुखराज गुर्जर, रामकरण गुर्जर सहित अनेक लोग मौजूद रहें.

Reporter - Purshottam Joshi

टोंक की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

Trending news