संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने ली जिला स्तरीय बैठक, कलेक्टर की अनुपस्थित पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1278523

संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने ली जिला स्तरीय बैठक, कलेक्टर की अनुपस्थित पर उठाए सवाल

टोक जिले के संभागीय आयुक्त अजमेर भंवर लाल मेहरा ने  गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली. 

संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने ली जिला स्तरीय बैठक, कलेक्टर की अनुपस्थित पर उठाए सवाल

Tonk: टोक जिले के संभागीय आयुक्त अजमेर भंवर लाल मेहरा ने  गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली. बैठक में मेहरा ने  कहा कि, राज्य सरकार की मंशानुरूप जन कल्याण की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ जिले के वंचित, असहाय एवं जरूरतमंद व्यक्ति को मिले. इस भावना को ध्यान में रखकर अधिकारी अपने दायित्वों को पूरा करे. इसके अलावा बैठक में उप वन संरक्षक एवं उच्च शिक्षा विभाग से अधिकारी अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर को कारण बताओ नोटिस  भी जारी करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: महाराष्ट्र के बाद राजस्थान के किसानों को तोहफा, जल्द खुद कर सकेंगे गिरदावरी

इसके साथ ही संभागीय आयुक्त  ने राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति, बीस सूत्री कार्यक्रम, जल जीवन मिशन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. बैठक में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, सीईओ देशलदान, एडीएम परशुराम धानका, एसीईओ मुरारी लाल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

संभागीय आयुक्त मेहरा ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सामग्री में असुरक्षित पाए गए सैंपल पर चिकित्सा विभाग के जरिए की गई कार्रवाई की जानकारी ली. उन्होंने अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एस. अग्रवाल को सैंपल लेने की प्रक्रिया को निरंतर जारी रखते हुए, मिलावट करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निशुल्क दवा व जांच योजना का लाभ मरीजों को शत प्रतिशत मिले. इसमें किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यवाहक डीएसओ राम भजन मीणा को खाद्य सुरक्षा योजना में मिलने वाले गेहूं की सोशल ऑडिट तहसील वाइज करने के लिए निर्देशित किया.

साथ ही एफसीआई के गोदामों पर जाकर मिड-डे-मील की गुणवत्ता को समय-समय पर जांचने के लिए डीएसओ एवं डीईओ को संयुक्त निरीक्षण करने के लिए कहा. खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ जिले के 1175 राजकीय कर्मचारियों के जरिए गलत तरीके से लिए जाने पर जिला प्रशासन के जरिए 1 करोड़ 41 लाख रूपए की शत प्रतिषत वसूली किए जाने की सराहना की. षिक्षा विभाग के महात्मा गांधी राजकीय (अंग्रेजी माध्यम) विद्यालयों में विद्यार्थियों को अंग्रेजी में पढ़ाये जाने की गुणवत्ता जांचने के लिए जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल को निर्देष दिए.

Reporter: Purostam Joshi

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news