Tonk: देवली में महिला के हाथ काटकर लूटे जेवरात फिर की हत्या, परिजनों को दी ये चेतावनी
Advertisement

Tonk: देवली में महिला के हाथ काटकर लूटे जेवरात फिर की हत्या, परिजनों को दी ये चेतावनी

Tonk Devli woman hand was cut off and she was robbed of jewelry then killed: इंसान अब हैवान बन चुका है. उसकी मानवता शून्य हो चुकी है. टोंक से दिल दहलानें वाली घटना सामने आई है. जहां हैवानों ने खेत में चारा काट रही महिला का हाथ काटकर वारदात को अंजाम दिया. मौत का जख्म देकर आरोपी 58 साल की महिला के आभूषण लूट ले गए.  

Tonk: देवली में महिला के हाथ काटकर लूटे जेवरात फिर की हत्या, परिजनों को दी ये चेतावनी

टोंक: जिले में देवली थाना क्षेत्र के गांवड़ी गांव में गुरुवार देर शाम एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, यहां अज्ञात लुटेरों ने एक 58 साल की महिला के हाथ काटकर चांदी के आभूषण लूट लिए. फिर मौका पाकर भाग छूटे. घटना का पता महिला के घर नहीं पहुंचने पर लगा.

जानकारी के अनुसार, महिला लादी पुत्री बजरंग गुर्जर निवासी गावड़ी है, महिला यहां अपने पीहर गावड़ी ही रहती है. गुरुवार को महिला मवेशी चराने के लिए लिए गांवड़ी से करीब 2 किलोमीटर दूर सिरोही की ओर अपने खेत पर गई, लेकिन शाम तक नहीं लौटी. जिससे परिजनों को शंका हुई. वह लादी देवी की तलाश करते हुए खेत पर पहुंचे तो महिला के हाथ कटे हुए मिले. महिला की मौत हो गई और लुटेरे महिला के हाथों के कड़े ले गए. आरोपियों ने मांदलिया भी लूटकर ले गए. घटना की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए.

यह भी पढ़ें: अजमेर: सोशल मीडिया पर अपलोड की गई चाइल्ड पॉर्नोग्राफी, आरोपी की तफ्तीश में जुटी पुलिस

खेत में पड़े थे कटे हुए हाथ

वहीं, देवली थाना पुलिस मौके पर पहुंची है, सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा राकेश कुमार बैरवा, एसडीएम भारत भूषण गोयल सहित सर्किल के सभी थाना इलाके और सीओ तुरधत मौके पर पहुंचे.वहीं, एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंच घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए.

ग्रामीणों ने मुआवजे के लिए किया प्रदर्शन

जिले में देवली के गांवड़ी गांव में एक खेत पर लूट के इरादे से महिला की निर्मम हत्या के बाद सनसनी फेल गई.देर शाम हुई इस निर्मम हत्याकांड के बाद इलाके में दहशत देखने को मिल रही है. वहीं इस ब्लाइंड हत्याकांड के बाद लोगों में भारी आक्रोश है..हलांकि पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद परिजनों ने 7 दिन का अल्टीमेटम देकर शव उठाया. मृतक के आश्रित को सरकारी नौकरी, मुआवजा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों और ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया.

जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा, उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल की समझाइश के बाद मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया. इससे पहले 12 घंटे बाद समझाइश के बाद शव देवली अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बीजेपी और कांग्रेस के नेता भी अस्पताल पहुंचे. बीजेपी ने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें: Gangster raju thehat murder case: गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड के बाद पौंख की पहाड़ियों में हुई फायरिंग, झुंझुनूं में भारी जाब्ता तैनात

एएसपी ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का किया दावा
एडिशनल एसपी राकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों और प्रशासन के बीच कुछ मांगों को लेकर सहमति बनी. साथ ही टीमें गटित कर दी गई है जल्द गिरफ्तारी होगी. एसडीएम भारत भूषण गोयल ने कहा कि परिजनों को 5 लाख की सहायता राशि जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग पूरी की जाएगी साथ ही सरकारी नोकरी की मांग को सरकार तक पहुंचा कर परिवार की सहायता की जाएगी.

वहीं, परिजनों और ग्रामीणों ने आक्रोश जताते हुए शव नहीं उठाने दिया और रात भर प्रदर्शन किया. टोंक एसपी मनीष त्रिपाठी, मालपुरा एएसपी राकेश कुमार, देवली और जहाजपुरा सीओ समेत, देवली, दूनी और अन्य थानों से पुलिस जाप्ते ने मोर्चा संभाला. वहीं देवली सामुदायिक अस्पताल के प्रभारी रामकुमार गुप्ता ने बताया कि महिला के पोस्टमार्टम के दौरान गले पर रस्सी के निशान थे, जिससे अंदाजा लगा सकते हैं कि महिला का गला घोंटकर हत्या की होगी. फिर हाथ काटे गए होंगे.

Trending news