मालपुरा में कलेक्टर ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225185

मालपुरा में कलेक्टर ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मालपुरा पहुंच राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल के वार्डों में जमा गंदगी के साथ-साथ बेड़ पर चादर नहीं पाए जाने और शौचालयों की सफाई नहीं होने सहित प्रसूता भर्ती वार्ड में प्रसूता और नवजात के लिए कूलर, एसी की व्यवस्था नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई. 

कलेक्टर ने औचक निरीक्षण  किया

Malpura : कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मालपुरा पहुंच राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल के वार्डों में जमा गंदगी के साथ-साथ बेड़ पर चादर नहीं पाए जाने और शौचालयों की सफाई नहीं होने सहित प्रसूता भर्ती वार्ड में प्रसूता और नवजात के लिए कूलर, एसी की व्यवस्था नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई. साथ ही मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत भर्ती मरीजों का आंकड़ा कम पाए जाने पर भी नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें : ERCP को लेकर महापंचायत, बारिश में भी डटे रहे किसान और सैंकड़ों गुर्जर पटेल

अस्पताल प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए. अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों ने कलेक्टर और जिला चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराया कि अस्पताल में प्रशिक्षु नर्सिंग छात्रों ने अस्पताल को अपनी प्रयोगशाला बना दिया है. नर्सिंग छात्र भर्ती मरीज को ड्रिप लगाने के लिए कई बार हाथों में अनगिनत छेद करने और मरीजों को प्रताड़ित करने की शिकायतों के बावजूद इन पर कोई कार्यवाई नहीं की जाती है. और यह छात्र बीना ड्रेस कोड के अस्पताल में मरीजो पर अपनी प्रेक्टिस कर रहे हैं. 

तत्पश्चात पंचायत समिति सभागार में कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें कलेक्टर ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ अस्पताल में भर्ती रोगियों को दिए जाने के निर्देश दिए. 

Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news