आजादी के अमृत महोत्सव में रंगा नजर आया मालपुरा, 201 फीट के तिरंगे की निकाली रैली
Advertisement

आजादी के अमृत महोत्सव में रंगा नजर आया मालपुरा, 201 फीट के तिरंगे की निकाली रैली

पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव में रंगा नजर आ रहा है. इसी कड़ी में मालपुरा में 201 फीट के तिरंगे की रैली निकाली गई.

आजादी के अमृत महोत्सव में रंगा नजर आया मालपुरा, 201 फीट के तिरंगे की निकाली रैली

Malpura: देश आजादी के अमृत महोत्सव के रंग में रंगा हुआ है. प्रदेश का हर कोना से तिरंगामय नजर आ रहा है. कुछ ऐसी ही तस्वीर टोंक के मालपुरा उपखंड मुख्यालय से भी निकल कर सामने आई. ग्रामीण अपने घरों में घर-घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा लहरा रहे हैं. साथ ही तिरंगा रैली के जरिए लोग घर-घर तिरंगा लगाने, राष्ट्र के प्रति स्वाभिमान और देश प्रेम की भावना पैदा करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव पर मालपुरा उपखंड के लांबाहरिसिंह में 201 फीट का तिरंगा बनाकर कस्बे में तिरंगा रैली निकाली गई.

201 फुट का तिरंगा मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा. जिला परिषद सदस्य रूपचंद आकोदिया सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने भी तिरंगा रैली में भाग लिया. ग्रामीणों ने जगह-जगह तिरंगा रैली का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. मालपुरा मुख्यालय पर शनिवार को निजी शिक्षण संस्था के लगभग दो से तीन हजार विद्यार्थियों ने सुभाष सर्किल पर एकत्रित होकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को सलामी दी. इस मौके पर एसडीएम रामकुमार वर्मा, मालपुरा नगरपालिका अध्यक्ष आशा नामा ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए अपने घरों में तिरंगा लहराने और आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में जानकारी दी.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालपुरा में लगभग डेढ़ हजार छात्रों ने एक साथ देशभक्ति गीत गाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया. समारोह में उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा, प्रधानाचार्य गिरधर सिंह सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. देशभक्ति गीतों से स्कूल चारों ओर से गुंजायमान हो उठा. छात्रों में राष्ट्रीयता की भावना का विकास हुआ. घर-घर तिरंगा अभियान को लेकर मालपुरा मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तिरंगा लगाया जा रहा है. 13 से 15 अगस्त तक लोग अपने घरों के बाहर तिरंगा लहरा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में भी तिरंगा यात्रा निकाल कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर निःशुल्क तिरंगा बांटा जा रहा है. इसे लेकर ग्रामीणों में उत्साह बना हुआ है.

Reporter- Purushottam Joshi

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news