भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने निवाई में की कार्रवाई, रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1359270

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने निवाई में की कार्रवाई, रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक गिरफ्तार

परिवादी वकील की शिकायत पर एसीबी की टीम द्वारा मकान की रजिस्ट्री पर कमीशन के रूप में मांगे जा रहे साढे ग्यारह रूपये की मांग की तस्दीक की गई. उसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते द्वारा साढे 11 हजार रुपये के रंग लगाकर परिवादी को दिए गए. 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने निवाई में की कार्रवाई, रिश्वत लेते वरिष्ठ लिपिक गिरफ्तार

Niwai: पंजीयन कार्यालय में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक कमलेश मीणा को सोमवार की शाम को भ्रष्टाचार निरोधक टोंक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के नेतृत्व में साढ़े 11 हजार रुपये लेते हुए भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य ने बताया कि सोमवार को परिवादी एडवोकेट जितेंद्र बाकोलिया ने शिकायत दर्ज कराई कि पंजीयन कार्यालय निवाई में मैंने मेरे मुवक्किल की ओर से हनुमान नगर में एक मकान की रजिस्ट्री के लिए करीब 5-6 दिन आवेदन किया था और उसी दिन क्रेता सुरेश और विक्रेता दयाराम तथा गवाहों के हस्ताक्षर होने के बाद कम्प्यूटर में फोटो ले ली गई थी. 

यह भी पढे़ं- टोंक: ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में बुजुर्ग की दर्दनाक मौत

 

सोमवार को जब रजिस्ट्री लेने पहुंचा तो पंजीयन कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक कमलेश मीणा ने परिवादी वकील से कहा कि मकान की रजिस्ट्री की डीएलसी रेट के अनुसार करीब तीस लाख रुपये है और तीस लाख रुपये का आधा प्रतिशत कमीशन यानी पंद्रह हजार रुपये देने पड़ेंगे. उसके बाद ही रजिस्ट्री मिलेगी. इस पर परिवादी वकील ने कहा कि यह कमीशन राशि तो ज्यादा है. इस पर वरिष्ठ लिपिक कमलेश मीणा और वकील के बीच मकान की रजिस्ट्री पर कमीशन के रूप में साढे ग्यारह हजार रुपये देना तय हो गया. 

परिवादी वकील की शिकायत पर एसीबी की टीम द्वारा मकान की रजिस्ट्री पर कमीशन के रूप में मांगे जा रहे साढे ग्यारह रूपये की मांग की तस्दीक की गई. उसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते द्वारा साढे 11 हजार रुपये के रंग लगाकर परिवादी को दिए गए. इस पर शिकायतकर्ता वकील एसीबी द्वारा दिए गए कलर युक्त नकदी लेकर पुनः पंजीयन कार्यालय पहुंचा, जहां कमीशन के साढे 11 हजार रुपये पंजीयन वरिष्ठ लिपिक कमलेश मीणा को दिए. 

उसी दौरान एसीबी की टीम ने वरिष्ठ लिपिक कमलेश मीणा को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और गिरफ्तार वरिष्ठ लिपिक के हाथ धुलवाए, जिसमें हाथों से कलर छूटा. एसीबी के एडीशनल एसपी ने बताया कि आरोपी के घर एवं कार्यालय पर जांच की जारी है.

Reporter- Purshottam Joshi

टोंक की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- यहां त्रस्त पतियों ने कर डाला 'जिंदा पत्नी का पिंडदान', एक ने तो मुंडन भी करवा लिया

 

Trending news