घड़साना के निकटवर्ती BSF छावनी में वन महोत्सव शुरू, चौकियों पर लगेंगे 8 हजार पौधे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236282

घड़साना के निकटवर्ती BSF छावनी में वन महोत्सव शुरू, चौकियों पर लगेंगे 8 हजार पौधे

महोत्सव में अधिकारियों और जवानों ने एक-एक पौधा लगाकर उसकी सार संभाल करने का जिम्मा लिया. इस दौरान महोत्सव के प्रथम दिन डेढ़ सौ पौधे लगाए गए. 

घड़साना के निकटवर्ती BSF छावनी में वन महोत्सव शुरू, चौकियों पर लगेंगे 8 हजार पौधे

Anupgarh: घड़साना के निकटवर्ती सीमा सुरक्षा बल बटालियन पर वन महोत्सव मनाया गया. वन महोत्सव में बीएसएफ के सभी अधिकारियों और जवानों ने भाग लिया. 

महोत्सव में अधिकारियों और जवानों ने एक-एक पौधा लगाकर उसकी सार संभाल करने का जिम्मा लिया. इस दौरान महोत्सव के प्रथम दिन डेढ़ सौ पौधे लगाए गए. बटालियन के कमांडेंट अमिताभ पंवार ने बताया कि सीमा चौकियों, वाहिनी परिसर और सार्वजनिक स्थानों पर इस वर्ष 8 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढे़ं- हैवान बनी पत्नी ने पति के सिर पर 7 बार मारी कुल्हाड़ी, चीखते हुआ भागा, फिर...

बटालियन के कमांडेंट अमिताभ पंवार ने बताया कि वाहिनी मुख्यालय परिसर में पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया. बटालियन मुख्यालय को हरा भरा बनाने के लिए अधिकारियों और जवानों ने एक-एक पौधा लगाकर उसकी सार संभाल करने का जिम्मा लिया है. उन्होंने बताया कि वाहिनी मुख्यालय की नर्सरी में कार्मिको ने हर्बल पौधे तैयार किए हैं, जिनका रोपण वाहिनी परिसर और सीमा चौकियों में किया जाएगा. औषधीय पौधों पतियों के सेवन से कई बीमारियों से निजात मिलेगी.

सीमा चौकियों में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा
कमांडेंट ने बताया कि आगामी समय में इसकी समस्त सीमा चौकियों में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा. सीमा चौकियों वाहिनी परिसर और सार्वजनिक स्थानों पर इस वर्ष 8 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. द्वितीय कमान अधिकारी एलएन मीणा ने बताया कि उन्होंने व्यक्ति को अपने जीवन में अधिकाधिक पौधारोपण करके अपने समाज एवं राष्ट्र में अच्छी भागीदारी निभाने का आह्वान किया. वन महोत्सव के प्रथम दिन महोत्सव के तहत वाहिनी परिसर में डेढ़ सौ पौधे लगाए गए. 

इस अवसर पर दित्य कमान अधिकारी लक्ष्मी नारायण मीणा, डिप्टी कमांडेंट विनय कौशल, गजेंद्र सिंह, संजय सिंह, कंपनी कमांडर एसएम अरविंद सिंह राठौड़, इंस्पेक्टर ताराचंद यादव सहित अन्य अधिकारियों ने वन महोत्सव में भाग लिया.

Reporter- Kuldeep Goyal

 

यह भी पढे़ं-  जयपुर घूमने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें यह खबर, बाद में नहीं होगा पछतावा

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news