कल होगा घड़साना मंडी में क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष का चुनाव, कोर्ट से स्टे हटा
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1682465

कल होगा घड़साना मंडी में क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष का चुनाव, कोर्ट से स्टे हटा

घडसाना मंडी में क्रय विक्रय सहकारी समिति के चुनाव 13 अप्रैल को संपन्न करवा दिए गए थे मगर एक पक्ष के द्वारा 2022-23 वर्ष के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए हाइकोर्ट से स्टे ले लिया था. इस कारण से हुए मतदान की मतगणना नहीं हो पाई थी.

कल होगा घड़साना मंडी में क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष का चुनाव, कोर्ट से स्टे हटा

Sri Ganganagar : घडसाना मंडी में क्रय विक्रय सहकारी समिति के चुनाव 13 अप्रैल को संपन्न करवा दिए गए थे मगर एक पक्ष के द्वारा 2022-23 वर्ष के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए हाइकोर्ट से स्टे ले लिया था. इस कारण से हुए मतदान की मतगणना नहीं हो पाई थी. आज कोर्ट के आदेशानुसार चुनाव अधिकारियों ने क्रय विक्रय सहकारी समिति के हुए मतदान की मतगणना कर क्रय विक्रय सहकारी समिति के सदस्यों के चुनाव परिणाम घोषित किए हैं. चुनाव अधिकारी विनय जोशी ने बताया कि 9 सदस्यों को चुनाव प्रक्रिया से सदस्य चुना गया है और वही तीन महिलाओं को निर्विरोध सदस्य चुना गया है. कल शनिवार को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे.

13 अप्रैल को हुए थे चुनाव

चुनाव अधिकारी विनय जोशी ने बताया कि क्रय विक्रय सहकारी समिति के चुनाव 13 अप्रैल को संपन्न हो चुके थे मगर याचिकाकर्ता हेमाराम और अन्य लोगों ने 2022-23 वर्ष की सूची में 177 मतदाताओं का नाम जुड़वाने के लिए हाईकोर्ट से स्टे लिया था जिससे मतदान के बाद मतगणना नहीं हो सकी. आज हाईकोर्ट से स्टे हट जाने पर हाईकोर्ट के आदेशानुसार हुए मतदान की मतगणना की गई है.

तीन महिलाओं को चुना गया निर्विरोध सदस्य

चुनाव अधिकारी विनय जोशी ने बताया कि क्रय विक्रय सहकारी समिति के सदस्यों के नामांकन 7 अप्रैल को जमा हुए थे इस दौरान पुष्पा रानी,कुलविंदर कौर और प्रदीप कौर के सामने कोई प्रतिद्वंदी नहीं होने के कारण इन्हें निर्विरोध सदस्य चुना गया था.

नौ सदस्यों का हुआ निर्वाचन

चुनाव अधिकारी ने बताया कि 13 अप्रैल को हुए मतदान की मतगणना आज की गई है. इस मतगणना के अनुसार इकबाल सिंह, कुलवंत सिंह, नरेंद्र सिंह, बलवंत सिंह, विक्रमजीत सेन, विजेंद्र कुमार, गुरचरण सिंह,जगदीश और संदीप सिंह ने अपने प्रतिद्वन्दियो को हराकर चुनाव जीता है. चुने गए डायरेक्टरो में 5 सदस्य भुल्लर परिवार के ही हैं.

शनिवार को होगा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव

चुनाव अधिकारी विनय जोशी ने बताया कि शनिवार को क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया होगी. उन्होंने बताया कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजे तक नामांकन जमा किए जाएंगे. नामांकन वापस लेने का समय 11:30 से 12:30 तक का रहेगा और आवश्यकता होने पर 2:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. मतदान के बाद मतगणना और परिणाम घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- 

6 महीने की है बात, राजस्थान में फिर से 2003 और 2013 जैसे होंगे हालात: वसुंधरा राजे

इस दिन आ रहा है RBSE 8वीं का रिजल्ट, फिर जारी होगा 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट Biggest Updates

Trending news