Sriganganagar News: खेत में मिले 71 जीबी के दो हैंड ग्रेनेड, 1किमी के एरिया को कराया खाली
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1847024

Sriganganagar News: खेत में मिले 71 जीबी के दो हैंड ग्रेनेड, 1किमी के एरिया को कराया खाली

Sriganganagar News: अनूपगढ़ के गांव के खेत में  मिले दो ग्रेनेड से इलाकों में अफरा तफरी का महौल था. खेत के मालिक ने बताया कि वह जब खेत में काम करने आया तो उसे 71 जीबी के दो ग्रेनेड पड़े दिखे. 

Sriganganagar news

Sriganganagar News: अनूपगढ़ के गांव 71 जीबी के एक खेत में दो हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई थी. जब खेत में ग्रेनेड मिले तो खेत के मालिक हरदेव सिंह ने इसकी सूचना आर्मी के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर आर्मी के अधिकारियों ने दोनों ग्रेनाइट को अपने कब्जे में ले लिया. और आज दोपहर दोनों ग्रेनेड को खेत में ही डिफ्यूज किया गया है. दोनों ग्रेनेडों को डिफ्यूज करते समय पुलिस ने लगभग 1 किलोमीटर के एरिया को खाली करवा दिया था और चारों ओर पुलिस जाब्ता मौजूद था, मौके पर काफी ग्रामीण मौजूद थे. जैसे ही ग्रेनेड फटने की तेज धमाका हुआ उसे समय चारों ओर सनसनी फैल गई. खेत में मिले दोनों हैंड ग्रेनेड काफी पुराने दिखाई दे रहे थे.

लगभग एक माह पहले मिले थे दोनो ग्रेनेड

किसान हरदेव सिंह ने बताया कि लगभग 1 महीने पहले वह सुबह खेत में काम करने के लिए आया था, जब दो बमनुमा वस्तुएं खेत में पड़ी हुई दिखी.  खेत में बमनुमा चीज को देखकर हरदेव सिंह ने इसकी सूचना आर्मी के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर अधिकारी  तुरंत मौके  पर पहुंचे और दोनों ग्रेनेड को वही खेत में गड्ढा खोदकर दबा दिया. 

fallback

हरदेव सिंह ने बताया कि लगभग 1 महीने पहले दो ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए आर्मी के अधिकारियों के  उच्च अधिकारियों से संपर्क किया गया  था. जिसके बाद  मंगलवार को दोनों हैंड ग्रेनेड को  डिफ्यूज किया गया है. दोनों ग्रेनेड काफी पुराने दिखाई दे रहे थे.
डिफ्यूज करते समय 1 किलोमीटर के एरिया को करवाया खाली

 दोनों ग्रेनेड को डिफ्यूज करते समय आर्मी और पुलिस ने लगभग 1 किलोमीटर के एरिया को खाली करवाया. एसआई भोलाराम ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों को 1 किलोमीटर दूर रहने के लिए निर्देशित किया गया. साथ ही  ग्रामीणों को भी बम मिले खेतों की तरफ आने के लिए रोका गया है. उन्होंने बताया कि जहां पर बम को डिफ्यूज किया जा रहा था उसके चारों ओर पुलिस जाब्ता मौजूद था. मौके पर पहुंचे आर्मी के अधिकारियों ने किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया. वहीं अन्य सुरक्षा एंजेसिया भी सूचना मिलने पर मौके पर मौजूद रही.

ये भी पढ़ें-

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

 

Trending news