श्रीगंगानगर: रायसिंहनगर नगर पालिका भाजपा बोर्ड को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष मनीष कौशल निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1696659

श्रीगंगानगर: रायसिंहनगर नगर पालिका भाजपा बोर्ड को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष मनीष कौशल निलंबित

श्रीगंगानगर न्यूज: नगर पालिका भाजपा बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. अध्यक्ष मनीष कौशल को निलंबित कर दिया गया है. जानिए आखिर ये पूरा मामला क्या है और क्यों निलंबन की कार्रवाई की गई है.

श्रीगंगानगर: रायसिंहनगर नगर पालिका भाजपा बोर्ड को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष मनीष कौशल निलंबित

Raisinghnagar, Sriganganagar: रायसिंहनगर से नगर पालिका में भाजपा बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. नगर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष मनीष कौशल को स्वायत्त शासन विभाग द्वारा पार्षद पद व अध्यक्ष पद से निष्कासित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई को लेकर आदेश जारी किए गए हैं.

स्वायत शासन विभाग निर्देशक हरदेश कुमार द्वारा यह आदेश जारी किए गए हैं. आदेश जारी होने के बाद भाजपा को बड़ा झटका लगा है. नगरपालिका उपाध्यक्ष हरीश कुमार डाबी द्वारा विभाग को शिकायती पत्र प्रस्तुत कर अवगत कराया था कि नगर पालिका अध्यक्ष मनीष कौशल द्वारा राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को विफल करने का प्रयास किया जा रहा है.

विगत 2 वर्ष में जितने भी निर्माण संबंधी ठेके दिये गये है वह उन फर्मों को दिये गये है जिनमें अप्रत्यक्ष रूप से मनीष कौशल की स्वयं की भागीदारी है. शिकायती पत्र में यह भी शिकायत की गयी है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 में जितने भी खांचा भूमि आवंटित कि गयी है वह खांचा भूमि नहीं होकर सड़क का हिस्सा है तथा मनीष कौशल द्वारा भू-माफियों से मिलकर अवैध कॉलोनियों कांटकर राजकोष को भारी हानि पहुंचायी गयी है.

साथ ही नगर पालिका को भारी हानि पहुंचाते हुए विज्ञापन, बैनर, होर्डिंग्स का ठेका देने में भी अनियमिता कर राजकोष को नुकसान पहुंचाया है तथा भ्रष्टाचार किया गया है. इस शिकायत की जांच उप निदेशक (क्षेत्रीय), स्थानीय निकाय विभाग, बीकानेर से करवायी गयी है. जिसमें आरोपों को सही मानते हुए मनीष कौशल अध्यक्ष के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने की अनुशंषा की गयी है. आदेश जारी करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष वार्ड सदस्य सदस्य के पद एवं अध्यक्ष के प्रकरण न्यायिक जाँच हेतु भिजवाने हुए उन्हें पद से तुरंत प्रभाव से निलंबित किया गया है.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

 

Trending news