राजस्थान के 8 जिलों को जल संकट से मिलेगी मुक्ति, इंदिरा गांधी नहर में इस बार नहरबंदी को लेकर हुए ये आदेश जारी
Advertisement

राजस्थान के 8 जिलों को जल संकट से मिलेगी मुक्ति, इंदिरा गांधी नहर में इस बार नहरबंदी को लेकर हुए ये आदेश जारी

Sriganganagar News: राजस्थान के 8 जिलों को जल संकट से मुक्ति मिलेगी. जानिए इंदिरा गांधी नहर में इस बार नहरबंदी को लेकर क्या आदेश जारी हुए हैं.

symbolic picture

Sriganganagar News: राजस्थान में नहरबंदी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान में प्रस्तावित नहरबंदी स्थगित हो गई है. इंदिरा गांधी नहर में इस बार नहरबंदी नहीं होगी. केंद्रीय जल संसाधन मंत्री ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं.

इस वजह से पश्चिमी राजस्थान के 8 जिलों को जल संकट से निजात मिलेगी. श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़, अनूपगढ़,बीकानेर,चूरू, नागौर,जैसलमेर,जोधपुर में जल संकट से राहत मिलेगी. किसानों को सिंचाई के लिए भी पानी मिलता रहेगा.

20 मार्च से 19 अप्रैल तक नहरबंदी प्रस्तावित थी राज्य के जल मंत्री कन्हैयालाल ने इसको लेकर जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि पहले हम जनता के लिए पेयजल की व्यवस्था करेंगे. पेयजल की व्यवस्था होने के बाद नाहरबंदी की जाएगी. जल मंत्री ने पूर्ववती सरकार पर उचित प्रबंध नहीं करने पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नहरबंदी के दौरान आमजन को तकलीफ ना हो, इसे लेकर पिछली सरकार ने ऐसे कोई प्रबंध कभी नहीं किए.

पढ़िए श्रीगंगानगर की एक और खबर

श्रीगंगानगर जिले में आपराधिक तत्वों में लिप्त अपराधियों की पहचान सुनिश्चित कर उन अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर एसपी गौरव यादव ने जिले में ऑपरेशन क्लीन स्वीप की शुरुआत की है.

एसपी गौरव यादव ने कहा श्रीगंगानगर जिला भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की सीमा लगता है. इसके साथ इस जिले की सीमा पंजाब राज्य से भी लगती है. ऐसे में आपराधिक तत्वों में लिप्त अपराधियों की पहचान करने को लेकर बॉर्डर से सटे गावों में ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत श्रीगंगानगर जिले भर में सघन चेकिंग की जाएगी.

इस दौरान नौकर,पीजी, हॉस्टल,गेस्ट हाउस, किराएदार, धार्मिक स्थल,धर्मशालाओं का चरित्र सत्यापन करवाया जाएगा. एसपी ने कहा अगर सत्यापन के बिना किसी व्यक्ति को कोई शरण देगा तो मालिक पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. साथ ही एसपी गौरव यादव ने आमजन से एक सप्ताह के भीतर सत्यापन करवाने की अपील भी की है. इसके साथ ही इस अभियान के तहत ई-रिक्शा,टैंपो चालकों का डिटेल वेरिफिकेशन करवा कर इनके के दस्तावेजों की पुलिस जांच करेगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: तबादले पर तबादला... SP सुरेंद्र सिंह का 3 दिन में 2 बार हुआ ट्रांसफर, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

Trending news