श्रीगंगानगर: 2 भाजपा विधायकों ने किसानों के साथ एसडीएम कार्यालय का किया घेराव, ये है मांग
Advertisement

श्रीगंगानगर: 2 भाजपा विधायकों ने किसानों के साथ एसडीएम कार्यालय का किया घेराव, ये है मांग

श्रीगंगानगर न्यूज: 2 भाजपा विधायकों ने किसानों के साथ एसडीएम कार्यालय का घेराव किया.तूफान में खराब हुई फसलों के लिए मुआवजे की मांग की गई. इस दौरान स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

श्रीगंगानगर: 2 भाजपा विधायकों ने किसानों के साथ एसडीएम कार्यालय का किया घेराव, ये है मांग

Anupgarh, Sriganganagar: अनूपगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को आए तूफान के कारण खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर आज रायसिंहनगर विधानसभा के भाजपा विधायक बलबीर लूथरा और अनूपगढ़ विधानसभा के भाजपा विधायक संतोष बावरी के नेतृत्व में किसानों ने उपखंड कार्यालय का घेराव करते हुए राजस्थान सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

घेराव से पूर्व उपखंड कार्यालय के सामने एक आम सभा का भी आयोजन किया गया. आम सभा में वक्ताओं ने राज्य सरकार और प्रशासन को किसान विरोधी बताते हुए तूफान के कारण खराब हुई फसलों की एवज में मुआवजे की मांग की. इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान,उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,भाजपा नेता हरनेक कलेर सहित काफी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थानाधिकारी फूलचंद शर्मा जाब्ते के साथ उपखण्ड कार्यालय में मौजूद रहे.

बिना ज्ञापन दिए वापिस आये दोनों विधायक

भाजपा विधायकों के नेतृत्व में किसान आम सभा के बाद उपखंड कार्यालय पहुंचे मगर उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया उपखंड कार्यालय में मौजूद नहीं थे. इस पर भाजपा विधायकों के नेतृत्व में सभी किसान उपखंड कार्यालय में घुस गए और उपखण्ड कार्यालय में ही धरना लगा दिया.धरने के दौरान विधायकों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. विधायकों ने बताया कि उन्होंने पहले ही उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देने की सूचना दे दी थी मगर उपखंड अधिकारी मौके पर कार्यालय में नहीं मिले. उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया के कार्यालय में पहुंचने के बाद दोनों विधायक नाराज होकर बिना ज्ञापन दिए कार्यकर्ताओं के साथ वहां से चले गए.उपखंड अधिकारी ने बताया कि वह एक मीटिंग में थे और इसकी सूचना दोनों विधायकों को दे दी गई थी.

दोनों विधायकों ने मुआवजे की मांग की

आज विधायक बलबीर लूथरा और विधायक संतोष भाटी के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय का घेराव किया गया और तूफान के कारण खराब हुई फसलों के एवज में राजस्थान सरकार से मुआवजे की मांग की गई. विधायक संतोष बावरी ने बताया कि उनकी विधानसभा में 59 जीबी, 60 जीबी, 63 जीबी, 64जीबी, 66 जीबी, 20 एएस,19 आरजेडी सहित अन्य गांवों में नरमे की फसल खराब हो गई है. विधायक बलबीर लूथरा ने बताया कि अनूपगढ़ क्षेत्र में एपीडी, एपीएम,एसजेएम, एलएसएम, सलेमपुरा,खमीसा केएसएम,एलपीएम, समेजा, पीएस,आरबी, एमके,टीके,पीटीडी क्षेत्र में फसल खराब हो गई है मगर सरकार के द्वारा खराब फसलों का सर्वे नहीं करवाया जा रहा है.

उपखण्ड कार्यालय के घेराव के दौरान विधायकों ने मांग की है कि फसलों के नुकसान का विशेष गिरदावरी से सही आंकलन करवा कर तुरंत प्रभाव से किसानों को फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए उचित मुआवजा राशि राजस्थान सरकार जारी करें और किसानों को राहत प्रदान करें.

यह रहे मौजूद

आज दोनों विधायकों के साथ पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान,उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,अविनाश डाबी, बब्बू बहोलिया,प्रभुदयाल बावरी, हरनेक सिंह कलेर, अवि दानेवालिया,राजू डाल,पार्षद राधा भाटी, सरपंच देवेंद्र सिंह, सरपंच भागीरथ सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं व किसान मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान- नरभक्षी बना इंसान! महिला के मुंह को नोच नोच कर खाया, इस बिमारी से बना ज़ोंबी

यह भी पढ़ेंः बामनवासः भेरूजी मंदिर में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, बचाने पर पति को बेहरहमी से पीटा

Trending news