Sriganganagar News: अनूपगढ़ में पुलिस उपाधीक्षक के आश्वासन पर सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार स्थगित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648861

Sriganganagar News: अनूपगढ़ में पुलिस उपाधीक्षक के आश्वासन पर सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार स्थगित

राजस्थान में श्री गंगानगर के अनूपगढ़ नगरपालिका कर्मचारी फैडरेशन के अध्यक्ष पुखराज ने बताया कि सफाई कर्मचारी सुनील कुमार के घर हमला हुआ था, जिसमें सुनील, उसकी पत्नी उसका बेटा और उसकी मां घायल हो गए थे. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से नगरपालिका सफाई सेवकों की तरफ से झाड़ू डाउन हड़ताल चल रही थी.

Sriganganagar News: अनूपगढ़ में पुलिस उपाधीक्षक के आश्वासन पर सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार स्थगित

Anupgarh, Sriganganagar News: अनूपगढ़ नगरपालिका के एक सफाई कर्मचारी के घर में घुसकर हमला करने के आरोप में दर्ज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से नगरपालिका सफाई सेवकों की तरफ से झाड़ू डाउन हड़ताल चल रही थी.

हड़ताल के रूप में कार्य बहिष्कार को मंगलवार शाम को पालिका सफाई कर्मचारियों ने पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग के आश्वासन पर स्थगित कर दिया.

य़ह भी पढ़ें- BJP ने चुनावी महासंग्राम का बिगुल फूंका, कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प

उक्त प्रकरण में सुलझाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्रनोई, अध्यक्ष प्रियंका बैलाण के साथ सफाई सेवकों की छह सदस्यों की कमेटी बनाकर वार्ता की गई. वार्ता में सकारात्मक नतीजा निकला, एक बारगी सफाई सेवकों ने हड़ताल को स्थगित कर दिया और बुधवार सुबह से काम पर लौटेंगे.

दोषियों को गिरफ्तार कर की जाए कड़ी कार्रवाई
इस मौके पर वार्ड पार्षद राजू चलाना, सन्नी घायल, परमानन्द गौड़, सुनील बिश्नोई, परविन्द्र उर्फ लब्बू, पार्षद प्रतिनिधि मंगल सिंह, कर्मचारी पुखराज, नारायण राम, सफाई निरीक्षक गुलाबदास, सहित कुछ अन्य पार्षद एवं कर्मचारी भी मौजूद थे. वार्ता में सफाई कर्मचारियों की ओर से अध्यक्ष बैलाण और अधिशासी अधिकारी बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस उपाधीक्षक से मिलने के लिए 6 कर्मचारियों की एक कमेटी का गठन किया. 

य़ह भी पढ़ें- Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

संदीप बिश्नोई ने रखा नगरपालिका सफाई कर्मचारियों का पक्ष 
पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में हुई वार्ता में नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई ने नगरपालिका सफाई कर्मचारियों का पक्ष रखते हुए हमला के आरोप में दर्ज मामले के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पुख्ता तरीके से रखी. उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक से कहा कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी हो और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष ने भी सफाई कर्मचारियों के साथ हुई घटना को गलत बताते हुए पुलिस उपाधीक्षक से आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की. 

क्या बोले पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग 
पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग ने शिष्टमंडल को बताया कि इस मामले में 4 लोगों को राउंडअप किया गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है तथा अति शीघ्र इस मारपीट प्रकरण के मुख्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने भरोसा दिया कि नगर पालिका के कर्मचारी पुलिस का सहयोग करें आरोपियों को अति शीघ्र गिरफ्तार करके पूरे न्याय दिलवाया जाएगा. जिस पर कमेटी ने सहमति दी और कार्य बहिष्कार स्थगित करने की घोषणा की.

यह था मामला
नगरपालिका कर्मचारी फैडरेशन के अध्यक्ष पुखराज ने बताया कि सफाई कर्मचारी सुनील कुमार के घर हमला हुआ था, जिसमें सुनील, उसकी पत्नी उसका बेटा और उसकी मां घायल हो गए थे. सुनील और सुनील की पत्नी सुमन की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया था. हमलावरों के खिलाफ रविवार देर रात्रि ही मामला दर्ज करवा दिया गया था. इस मामले में पुलिस द्वारा 4 लोगों को राउंड अप किया गया है, जिनसे मुख्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Trending news