श्रीगंगानगर: राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम की जिलास्तरीय कार्यशाला आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401720

श्रीगंगानगर: राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम की जिलास्तरीय कार्यशाला आयोजित

श्रीगंगानगर में सांख्यिकी विभाग के तत्वाधान में राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम की जिलास्तरीय कार्यशाला कृषि विभाग के सभागार में आयोजित की गई.

श्रीगंगानगर: राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम की जिलास्तरीय कार्यशाला आयोजित

Sri Ganga Nagar: सांख्यिकी विभाग के तत्वाधान में राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम की जिलास्तरीय कार्यशाला कृषि विभाग के सभागार में आयोजित की गई. विभाग के सहायक निदेशक गिर्राज मीणा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यशाला में पूरे जिले के इंटर्न्स ने हिस्सा लिया. 

कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर बीएसओ हनुमान प्रसाद, शिल्पा अरोड़ा, विनोद कुमार ने राजयसरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ के बारे में जानकारी दी और इंटर्न्स द्वारा किए जा रहे कार्य की समीक्षा की. 

सहायक निदेशक गिर्राज मीणा ने इस कार्यक्रम का महत्त्व बताते हुए कहा कि हर पात्र व्यक्ति को राज्य सरकार की योजनाओ का लाभ दिलवाने और उनकी जानकारी आमजन तक पहुंचाने में राजीव गांधी युवा मित्रों की भूमिका बहुत महत्त्वपूर्ण है. सहायक निदेशक मोहन लाल ने राज्य सरकार की महत्त्वपूर्ण योजनाओ की जानकारी इंटर्न्स को दी. 

उन्होंने कहा की राजीव गांधी युवा मित्र राज्य सरकार और लाभार्थी के बीच एक महत्त्वपूर्ण कड़ी है, जिसका मुख्य कर्तव्य राज्य सरकार की योजनाओ का लाभ लाभार्थी तक पहुंचाने में मदद करना है. इस दौरान इंटर्न्स द्वारा आमजन से जन संवाद एवं फील्ड में वॉलिन्टियर्स बनाये जाने और फील्ड में आने वाली समस्याओं के समाधान पर विस्तृत चर्चा की गई. 

यह भी पढ़ेंः Diwali 2022: दिवाली से पहले जोधपुर में जमकर लोग खा रहे पटाखें, रुपयों की परवाह नहीं

कार्यशाला में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, पालनहार योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्य योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना, उड़ान योजना सहित कई योजनाओ पर विस्तार से चर्चा की गई. इस मौके पर सादुलशहर बीएसओ डा. किरणजीत कौर, घड़साना बीएसओ वंदना शर्मा, रायसिंहनगर बीएसओ ममता बिश्नोई, सहायक निदेशक कार्यालय से अमनदीप, संतोष, गीता कालड़ा, कैलाश, नारायण, दीपक अरोड़ा आदि मौजूद रहे. 

Reporter- Kuldeep Goyal 

 

 

Trending news