SriGanga Nagar: 11 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने घंटों किया कार्य बहिष्कार,अनूपगढ़ में दी चेतावनी..
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1813639

SriGanga Nagar: 11 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने घंटों किया कार्य बहिष्कार,अनूपगढ़ में दी चेतावनी..

SriGanga Nagar News:  श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले नर्सिंगकर्मियों ने आज 2 घंटे कार्य का बहिष्कार कर राजकीय चिकित्सालय में 11 सूत्री मांगों को लेकर धरना लगा दिया है.

 

SriGanga Nagar: 11 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने घंटों किया कार्य बहिष्कार,अनूपगढ़ में दी चेतावनी..

SriGanga Nagar News:  श्रीगंगानगर, अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में विरोध देखने को मिला है, 11 सूत्री मांगों को लेकर नर्सिंगकर्मियों ने घंटों किया कार्य बहिष्कार.नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि नर्सिंग कर्मियों की 11 सूत्री मांगों से कई बार राजस्थान सरकार को अवगत करवाया जा चुका है, मगर राजस्थान सरकार ने नर्सिंगकर्मियों की किसी भी मांग पर ध्यान नहीं दिया.

उन्होंने बताया कि आज राजकीय चिकित्सालय में सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक नर्सिंगकर्मियों ने कार्य का बहिष्कार रखा है.कार्य बहिष्कार के दौरान केवल आपातकालीन सेवा ही जारी है, धरने पर बैठे नर्सिंगकर्मियों ने 11 सूत्री मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की.

राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक मोहनलाल जाट ने बताया कि सरकार की ओर से मांग पत्र की जायज वित्तीय व गैर वित्तीय मांगों पर पिछले साढ़े 4 वर्षों में कोई भी निर्णायक कार्रवाई नहीं होने पर राज्य के समस्त नर्सेज संवर्गो में रोष व्याप्त है. सरकार की ओर से ध्यान नहीं देने पर आज राज्य के सभी प्रमुख नर्सिंग संगठनों द्वारा राज्य स्तरीय नर्सिंग संघर्ष समिति का गठन कर राज्यव्यापी धरना-प्रदर्शन व आंदोलन किया जा रहा है.

सरकार को दी चेतावनी

राजकीय चिकित्सालय के नर्सिंग कर्मी दुष्यंत चौधरी और रामेश्वर लाल ने बताया कि यदि सरकार 15 अगस्त से पहले सक्षम स्तरीय वार्ता आयोजित कर कोई निर्णय नहीं लेती तो पूरे जिले के नर्सिंग कर्मी 23 अगस्त को जयपुर में राजस्थान रैली के लिए कूच करेंगे और सामूहिक कार्य बहिष्कार करेंगे.उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को होने वाले सामूहिक कार्य बहिष्कार के दौरान आपातकालीन सेवाओं में भी कार्य का बहिष्कार रहेगा.

यह है 11 सूत्री मांगे

अनूपगढ़ राजकीय चिकित्सालय के नर्सिंग कर्मी मालाराम ने बताया कि वेतन-भत्तों की विसंगति को दूर करना,नर्सेज कैडर का पुनर्गठन करने की मांग,संविदा नर्सेज का नियमितीकरण,नर्सिंग निदेशालय की स्थापना, समयबद्ध पदोन्नति, लंबित राज्य आदेश प्राथमिक उपचार का अधिकार,एम्स के अनुसार ड्रेस कोड, गैर विभागीय कार्य मुक्ति,नर्सिंग शिक्षा सेवाओं का सुदृढ़ीकरण,नर्सिंग सेवाओ को प्रोत्साहन की मांग को लेकर यह आंदोलन शुरू किया गया है.

धरने पर यह रहे मौजूद

आज धरने पर राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के संरक्षक मोहनलाल जाट, प्रतिनिधि कुलदीप मान,गुरदीप सिंह,सुखविंदर सिंह,ब्लॉक प्रतिनिधि रामेश्वर लाल,मालाराम,दुष्यंत चौधरी,बृजलाल,अमरचंद,मनोज साईं,महेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुनील कुमार,कृपाशंकर,अमरजीत कौर,ललिता वंशकला, सविता कुमारी,ममता देवी, माधवी सहित अन्य नर्सिंग कर्मी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान का वो शिव मंदिर जहां बाल श्रीकृष्ण का हुआ था मुंडन, मानें जाते हैं राजपूतों के कुलदेवता

 

Trending news